Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- और बेहतर करें कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोगियों की रिकवरी दर को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:18 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- और बेहतर करें कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- और बेहतर करें कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोगियों की रिकवरी दर को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं तथा बीमार व कमजोर व्यक्तियों की मेडिकल टेस्टिंग प्राथमिकता पर कराने के साथ ही उन्होंने चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशकों को व्यवस्थाओं की सतत निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा महानिदेशकों को अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं कराने का भी निर्देश दिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। टेस्टिंग को लगातार बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक मेडिकल टेस्ट करके कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है। सीएम योगी ने रैपिड एंटीजन विधि से एक लाख टेस्ट, आरटीपीसीआर से 40 से 45 हजार टेस्ट और ट्रूनैट मशीन से 2500 से 3000 जांच प्रतिदिन करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा महानिदेशकों को अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं कराने को कहा। इसके लिए दोनों अधिकारियों से गहन आकलन करने को कहा गया। जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्यों से नियमित संवाद करने की हिदायत भी दी गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में आए श्रमिकों और कामगारों की स्किल मैपिंग की गई है। उनकी दक्षता के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराने की कार्यवाही में तेजी लाई जाए। आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के लिए अधिकारियों को उन्होंने चरणबद्ध रूप से काम करने को कहा। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.