Move to Jagran APP

अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त, कहा- जीरो टॉलरेंस की अपनाएं नीति

यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर मचे राजनीतिक हंगामे के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को अपराध व अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस का संदेश फिर दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 12:50 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 08:53 AM (IST)
अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त, कहा- जीरो टॉलरेंस की अपनाएं नीति
अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त, कहा- जीरो टॉलरेंस की अपनाएं नीति

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर मचे राजनीतिक हंगामे के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को अपराध व अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस का संदेश फिर दिया है। त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को हुई समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिला और थाना स्तर के टॉप-10 अपराधियों पर कार्रवाई तेज कर दें। साथ ही कहा कि अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों को भी चिह्नित कर कार्रवाई करें।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार देर शाम कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने मोहर्रम, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी जैसे त्योहारों को देखते हुए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन व कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। ऐसा पाए जाने पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोशल मीडिया पर सतर्क नजर रखें और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है। अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वाले माफ नहीं किए जाएंगे। समाज विरोधी व राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ समय से कार्रवाई हो जानी चाहिए। साथ ही अपराधियों से साठगांठ रखने वाले कर्मियों को भी चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले के टॉप टेन व थाना स्तर पर टॉप टेन की सूची में दर्ज अपराधियों पर कानून का डंडा चलना चाहिए। बीट प्रणाली को मजबूत करें। फुट पेट्रोलिंग निरंतर हो। उन्होंने कहा कि अपराध होने पर शस्त्रों के लाइसेंस का निलंबन व जब्ती करें। गो तस्करी, अवैध शराब, समाज के कमजोर वर्गों, अनुसूचित जाति व जनजाति महिलाओं व बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर भी शीघ्रता से कार्रवाई की जाए। उन्होंने एंटी रोमियो स्क्वॉयड को भी पूरी सक्रियता से काम करने के लिए कहा है।

यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने बाढ़ नियंत्रण व बचाव और राहत कार्यों को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसकी कालाबाजारी व कृत्रिम अभाव पैदा करने वाले लोगों को गिरफ्तार करें। जिला प्रशासन यूरिया की आपूर्ति बनाए रखने की व्यवस्था करे। मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने भी अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.