Move to Jagran APP

दुनिया में सबसे बड़ा होगा जेवर एयरपोर्ट, अयोध्या में भी बनाएंगे हवाई अड्डा : सीएम योगी

किसानों ने मुख्यमंत्री को सौंपे परियोजना के लिए भूमि सौंपने के प्रमाण पत्र। बोले योगी-कई शहरों में चल रहा काम अयोध्या में भी बनाएंगे हवाई अड्डा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 07:15 AM (IST)
दुनिया में सबसे बड़ा होगा जेवर एयरपोर्ट, अयोध्या में भी बनाएंगे हवाई अड्डा : सीएम योगी
दुनिया में सबसे बड़ा होगा जेवर एयरपोर्ट, अयोध्या में भी बनाएंगे हवाई अड्डा : सीएम योगी

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि जेवर में बनने वाला नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया में सबसे बड़ा होगा। किसानों द्वारा परियोजना के लिए भूमि हस्तांतरण के प्रमाण पत्र सौंपे जाने से उत्साहित योगी ने कहा कि सहमति और संवाद के साथ हुआ यह भूमि अधिग्रहण भी देशभर के लिए उदाहरण है। 

loksabha election banner

जेवर एयरपोर्ट के लिए जिन किसानों की भूमि अधिगृहीत की गई है, उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पहुंचकर सरकार को भूमि हस्तांतरित करने के सांकेतिक प्रमाण पत्र सौंपे। सरकार ने दावा किया कि 80 फीसद भूमि अधिगृहीत की जा चुकी है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से प्रदेश की प्रगति और युवाओं के लिए रोजगार के द्वार भी खुलेंगे। साथ ही अब तक अछूते रहे जेवर और आसपास के क्षेत्र का विकास भी होगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की विकास के प्रति स्पष्ट सोच नहीं थी, जिसकी वजह से प्रदेश पिछड़ता रहा। हमने जेवर के लिए काम शुरू किया। आगरा और कानपुर में सिविल एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण कर लिया। सहारनपुर में काम तेज है। अयोध्या में भी हवाई अड्डा बनाने जा रहे हैं।हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस सोच पर काम कर रहे हैं कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर कर सके।

योगी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट के लिए जिस पारदर्शिता से जमीन ली गई है, वह भी देश में इकलौता उदाहरण है। सहमति इसलिए बनी, क्योंकि किसानों से संवाद किया गया और उनकी भावनाओं का सम्मान किया गया।

नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी विचार रखे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन एसपी गोयल सहित नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.