Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- त्योहारों पर कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही हो सकती है जोखिमभरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आ रही है इसके बावजूद किसी भी स्तर पर लापरवाही या असावधानी जोखिमपूर्ण हो सकती है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 05:55 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- त्योहारों पर कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही हो सकती है जोखिमभरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों पर कोरोना वायरस को लेकर पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आ रही है, इसके बावजूद किसी भी स्तर पर लापरवाही या असावधानी जोखिमपूर्ण हो सकती है। इसलिए संक्रमण की रोकथाम और उपचार की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए।

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर आहूत उत्तस्तरीय बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। सीएम योगी ने कहा कि सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड अस्पताल में और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में नियमित रूप से बैठक करें। इस बैठक में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए संचालित गतिविधियों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति को निर्धारित किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिये कि प्रत्येक जिले में नर्सिंग होम संचालकों और आइएमए के पदाधिकारियों से नियमित संवाद बनाते हुए यह सुनिश्चित कराया जाए कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को उपचार के लिए कोविड अस्पताल भेजने में कतई देर न करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की दर में कमी के बावजूद कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था को चाक-चैबंद रखा जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के संबंध में लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का भरपूर उपयोग किया जाए। इस दौरान मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.