Move to Jagran APP

Lucknow Weather Update: लखनऊ में आज से तीन दिनों तक बारिश के आसार, तापमान में भी आंशिक गिरावट की संभावना

पिछले कई दिनों से लखनऊ में उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि लखनऊ के विभिन्न इलाकों में आंशिक बारिश और बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है लेकिन हल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज नहीं की गई।

By Vikas MishraEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 08:37 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 08:37 AM (IST)
Lucknow Weather Update: लखनऊ में आज से तीन दिनों तक बारिश के आसार, तापमान में भी आंशिक गिरावट की संभावना
गुरुवार को लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में अन्य दिनों की अपेक्षा तेज बारिश हो सकती है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पिछले कई दिनों से राजधानी में उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि, लखनऊ के विभिन्न इलाकों में आंशिक बारिश और बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है, लेकिन हल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज नहीं की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में अन्य दिनों की अपेक्षा तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज-चमक के साथ बादलों की आवाजाही दिनभर बनी रह सकती है। अगले तीन दिनों तक लगातार बारिश के आसार बन रहे हैं। बुधवार को भी कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। लेकिन, यह नाकाफी रहा।

loksabha election banner

अधिकतम तापमान 39 व न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री  सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ के अलावा आसपास के जनपदों यानी पश्चिमी और पूर्वी यूपी के अलग-अलग जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में भी आंशिक गिरावट दर्ज की जा सकती है। इससे उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। बता दें कि इस पर जून में उम्मीद के मुताबिक अच्छी बारिश दर्ज की गई। लेकिन, जुलाई में अभी तक ठीक से बारिश न होने के कारण मौसम में उमस और गर्मी बढ़ती जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.