Move to Jagran APP

यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक के सभापति व उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित, लिया साख बढ़ाने का संकल्प

यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक पर 17 वर्ष बाद भाजपा समर्थक सभापति व उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए। सभापति पद के लिए गोरखपुर के संतराज यादव व उपसभापति पद पर बागपत के कृष्णपाल मलिक ने नामांकन किया। विपक्ष से कोई आवेदन नहीं आने के कारण दोनों निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:28 AM (IST)
यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक के सभापति व उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित, लिया साख बढ़ाने का संकल्प
यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक पर 17 वर्ष बाद भाजपा समर्थक सभापति व उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के नवनिर्वाचित सभापति संतराज यादव ने बैंक की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए संपर्क व संवाद अभियान चलाने की बात कही। बुधवार को निर्विरोध सभापति चुने गए संतराज ने नवनिर्वाचित बोर्ड की पहली बैठक में बैंक की साख बढ़ाने का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास और किसानों की आय बढ़ाने के लिए बैंक की महत्ती भूमिका को सार्थक बनाया जाएगा। कृषि व कृषि पर आधारित इकाइयों की स्थापना में बैंक पूरा सहयोग करेगा।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के नवनिर्वाचित सभापति संतराज यादव ने पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में बैंक हुई अनियमितताओं के सवाल पर टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीरो टालरेंस की नीति अपनाए है। इसी नीति को आगे बढ़ाते हुए बैंक की खोयी गरिमा को वापस लाना ही प्राथमिकता होगी।

करीब 17 वर्ष बाद भाजपा समर्थक काबिज : उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक पर करीब 17 वर्ष बाद भाजपा समर्थक सभापति व उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए और मुलायम परिवार का वर्चस्व समाप्त हो गया। बुधवार को सभापति पद के लिए गोरखपुर के संतराज यादव व उपसभापति पद पर बागपत के कृष्णपाल मलिक ने नामांकन पत्र जमा किए। विपक्ष की ओर से कोई आवेदन नहीं आने के कारण संतराज और कृष्णपाल निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। सहकारिता आंदोलन से जुड़े रहे अजय तिवारी ने बधाई देते हुए कहा कि नए बदलाव सहकारिता के लिए शुभ सिद्ध होंगे।

बैंक कर्मियों ने दिया सहयोग का आश्वासन : उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के नव निर्वाचित सभापति व उप सभापति और प्रबंध समिति सदस्यों ने निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद बैंक मुख्यालय पर दोपहर दो बजे संयुक्त कर्मचारी परिषद के बैनर तले नवनिर्वाचित बोर्ड का अभिनंदन किया गया। महामंत्री आसिफ जमाल ने बैंक उत्थान को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

निर्विरोध सभापति निर्वाचन पर दी बधाई : उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के सभापति पद पर गोरखपुर के संतराज यादव व उपसभापति पद पर बड़ौत के विधायक कृष्णपाल मलिक के निर्विरोध निर्वाचित होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बधाई देतेे हुए कहा कि इससे किसानों की खुशहाली और ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.