Move to Jagran APP

Manish Murder Case: मनीष के दोस्तों से पूछताछ करेगी सीबीआइ, जांच एजेंसी ने लखनऊ बुलाया

सीबीआइ गोरखपुर के होटल कृष्णा पैलेस होटल में पुलिस की पिटाई से जान गंवाने वाले कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के दोनों दोस्तों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है। सीबीआइ ने मनीष के दोस्त चंदन सैनी सहित अन्य परिचितों को भी नोटिस भेजा है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 01:13 PM (IST)
Manish Murder Case: मनीष के दोस्तों से पूछताछ करेगी सीबीआइ, जांच एजेंसी ने लखनऊ बुलाया
सीबीआइ ने मनीष के दोस्त चंदन सैनी सहित अन्य परिचितों को अपने बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। सीबीआइ गोरखपुर के होटल कृष्णा पैलेस होटल में पुलिस की पिटाई से जान गंवाने वाले कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के दोनों दोस्तों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है। घटना के समय होटल में मनीष के साथ मौजूद उसके दोनों दोस्तों हरबीर सिंह व प्रदीप सिंह निवासी गुरुग्राम को सीबीआइ ने लखनऊ के अपने जोनल कार्यालय में तलब किया है। सीबीआइ ने गोरखपुर निवासी मनीष के दोस्त चंदन सैनी सहित अन्य परिचितों को भी अपने बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि मनीष की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता ने इस मामले में गोरखपुर के रामगढ़ताल थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। राज्य सरकार की सिफारिश पर सीबीआइ ने इस मामले में बीती दो नवंबर को केस दर्ज किया था।

मीनाक्षी ने रामगढ़ताल के तत्कालीन एसओ जगत नारायण सिंह, उप निरीक्षक अक्षय मिश्रा व विजय यादव और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में आरोपित सभी पुलिसकर्मी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। बाद में राज्य सरकार ने एसआइटी गठित कर इस मामले की जांच कराई थी।

घटना के समय मनीष के साथ मौजूद उसके दोनों दोस्तों ने एसआइटी जांच से दूरी बनाए रखी। अब सीबीआइ मामले की पड़ताल में तेजी लाने के मकसद से मनीष के सभी मित्रों व परिचितों और थाना रामगढ़ताल में तैनात सभी पुलिस कार्मिकों और होटल के कर्मचारियों से पूछताछ करने जा रही है। इस मामले में पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने 27 सितंबर को थाना रामगढ़ताल के होटल कृष्णा पैलेस में तलाशी के नाम पर मनीष के कमरे का दरवाजा खुलवाया और उसकी पिटाई की। गंभीर चोटें लगने की वजह से मनीष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.