Move to Jagran APP

Case of Unclaimed Cars: डेढ़ करोड़ कीमत की कार भी चोरी कराई थी मुइनुद्दीन ने, हर गाड़ी पर लिखा है फिजा

Case of Unclaimed Cars सरोजनी नायडू पार्क में चोरी की गाड़ियों का बेड़ा और बढ़ रहा। पुलिस ने जांच की तेज कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया। एक बीएमडब्ल्यू कार की कीमत ऑन रोड करीब डेढ़ करोड़ रुपए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 06:51 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 06:51 AM (IST)
Case of Unclaimed Cars: डेढ़ करोड़ कीमत की कार भी चोरी कराई थी मुइनुद्दीन ने, हर गाड़ी पर लिखा है फिजा
एक बीएमडब्ल्यू कार की कीमत ऑन रोड करीब डेढ़ करोड़ रुपए।

लखनऊ, जेएनएन। सरोजनी नायडू पार्क में मिली संदिग्ध गाड़ियों से बड़े बड़े राज सामने आ रहे हैं। डेढ़ करोड़ रुपए की कीमत की गाड़ी भी मुइनुद्दीन ने चोरी करवाई थी। पुलिस और एलडीए की टीम ने शुक्रवार को सरोजनी नायडू पार्क की पार्किंग में जांच की तो सामने आया कि यहां सात आठ गाड़ी हैं जिन पर फिजा लिखा है और वे मोइनुद्दीन के ही नाम दर्ज हैं। इस मामले में जागरण में हुए खुलासे के हजरतगंज पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। मगर पुलिस अभी कुछ भी खुल कर बताने को राजी नहीं है। दूसरी ओर एलडीए के अफसरों ने एक बार फिर से पुलिस के साथ पार्किंग में खड़ी कारों की जांच की।

loksabha election banner

प्राधिकरण की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने पुलिस अधिकारियों के साथ एक बार फिर से पार्किंग में खड़ी कारों की जांच की।सूत्रों ने बताया कि इस दौरान एक खास बात देखी गई कि यहां जो भी कारें मुइनुद्दीन के नाम दर्ज हैं, उन सब पर फिजा लिखा हुआ है। इनमें एक गाड़ी बीएमडब्ल्यू सेवन सीरीज 730 एलडीएम स्पोर्ट की कीमत शोरूम के अंदर करीब 1.35 करोड़ रुपए है। जबकि इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और बीमा 15 लाख रुपए है। इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि कुछ गाड़ियां संदिग्ध हैं, जिनकी जांच की जा रही है। जल्द ही हम किसी नतीजे पर पहुंचेंगे।

ये गाड़ियां मुइनुद्दीन के नाम

  • यूपी-32एफएस 0143 बीएमडब्ल्यू 320डी
  • यूपी-32 डीयू 5100 मर्सडीज बेंज सी 250
  • यूपी 32 जीबी 7501 ऑडी ए-4 35 टीडीआई
  • यूपी 32 ईआर 2302 बीएमडब्ल्यू 320डीएलसी
  • यूपी 32 ईपी 7777 मर्सडीज बेंज सी, 220 सीडीआई
  • यूपी 32 एफएस 1515 ए-4, 2.0 टीडीआई ऑडी

ये है मामला

सरोजनी नायडू पार्क की पार्किंग में मिली लावारिस कारों में छह एक व्यक्ति मुइनुद्दीन के नाम हैं। ये मुइनुद्दीन जून में कार चोरों के गिरोह में शामिल पाया गया था और इन दिनों लखनऊ जेल में बंद है। जांच में कुछ और कारें भी इसी एक व्यक्ति के नाम पाई गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.