Move to Jagran APP

नर्सिंग छात्र की मौत का मामला : महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा, पिता का आरोप- हत्या कर शव गोमती में फेंका

लखनऊ के हसगनंज क्षेत्र में नर्सिंग छात्र की मौत का मामला। न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा। 27 जुलाई को हसनगंज क्षेत्र में गोमती नदी में शव उतराता मिला था छात्र का शव। मृतक के कमरे से मिली थी लेडीज चप्पल।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:15 AM (IST)
नर्सिंग छात्र की मौत का मामला : महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा, पिता का आरोप- हत्या कर शव गोमती में फेंका
लखनऊ के हसगनंज क्षेत्र में नर्सिंग छात्र की मौत का मामला। न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के हसनगंज क्षेत्र में बीते जुलाई में निर्सिंग छात्र अमन चौधरी की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। अमन के पिता ने उसकी दोस्त के खिलाफ हत्या कर शव गोमती में फेंके जाने का आरोप लगाया है। न्यायालय के आदेश पर उन्होंने बेटे के दोस्त वर्षा के खिलाफ हसनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

यह था मामला

बीते, 27 जुलाई को हसनगंज क्षेत्र में गोमती नदी में शव उतराता मिला था। सूचना पर पहुंचे एसजीपीजीआइ परिसर निवासी धर्मेश कुमार ने शव की शिनाख्त कपड़े और मोबाइल के आधार पर बेटे अमन के रूप में की थी। धर्मेश ने बताया कि उनका बेटा बहुत हिम्मती था वह आत्महत्या नहीं कर सकता है। वहीं, पुलिस आत्महत्या की बात कह रही थी। वह हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जता रहे थें।

धर्मेश के कमरे से मिली थी लेडीज चप्पल

धर्मेश के मुताबिक 23 जुलाई की रात वर्षा का फोन आया था। इसके बाद वह बेटा वापस हॉस्टल चला गया था। बेटे की मौत के बाद वह उसके हॉस्टल गए थे तो कमरे में लेडीज चप्पल मिली थीं। उन्होंने वर्षा के परिवार वालों से अमन की मेल आइडी और पासवर्ड भी मांगा था पर उन्होंने नहीं दिया था। धर्मेश ने बताया कि थाने से लेकर वह आलाधिकारियों के यहां न्याय की गुहार करते रहें। क्योंकि बेटे की हत्या हुई थी। सुनवाई न होने पर उन्होंने न्यायालय में अर्जी दी। न्यायालय के आदेश पर मंगलवार रात हसनगंज कोतवाली में वर्षा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

25 जुलाई को हसनगंज में दर्ज कराई थी गुमशुदगी

धर्मेश ने बताया कि बेटा पढ़ाई के कारण खदरा स्थित न्यू ब्वायज हॉस्टल में रहता था। वर्षा और अमन में दोस्ती थी। 23 जुलाई को अमन का फोन न मिलने पर उन्होंने उसके एक दोस्त को फोन किया तो उसने बताया कि अमन हॉस्टल नहीं आया है। इसके बाद वह पहुंचे और काफी खोजबीन की पर कुछ पता न चला। 25 को हसनगंज कोतवाली में अमन की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 27 को बेटे का गोमती में शव उतराता मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.