Move to Jagran APP

कठुआ और उन्नाव के दोषियों को फांसी देने की मांग बुलंद करने को कैंडल मार्च

कठुआ, उन्नाव, अमेठी, सासाराम में घटना के अभियुक्तों को फांसी की मांग को लेकर भीम टाइगर सेना ने प्रदर्शन कर पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 07:23 PM (IST)
कठुआ और उन्नाव के दोषियों को फांसी देने की मांग बुलंद करने को कैंडल मार्च
कठुआ और उन्नाव के दोषियों को फांसी देने की मांग बुलंद करने को कैंडल मार्च

लखनऊ (जेएनएन)। कठुआ, उन्नाव, अमेठी, सासाराम में घटना के अभियुक्तों को फांसी की मांग को लेकर भीम टाइगर सेना, सामाजिक संगठनों और स्वयंसेवियों ने यूपी के कई शहरों में कैंडिल मार्च, जुलूस, नारेबाजी, धरना और प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित मांग प्रशासन को सौंपी। इन संगठनों ने बच्चियों के साथ अमानवीय घटनाओं पर न्यायालय तीब्र गति से सुनवाई कर अभियुक्तों को सजा देने के लिए आवाज बुलंद की। देश में इस तरह की घटनाओं से बन रहे दहशत के महौल को देखते सरकार से ऐसी कृत्यों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की गई। उनके हाथों में पीडि़तों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर तख्तियां भी थी।

prime article banner

छह सूत्रीय मांग

  • आरोपियों को फांसी दी जाए
  • यौन हिंसा पर अंकुश लगे
  • फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई
  • पुलिस जवाबदेही तय हो
  • सख्त कानून बनाए जाय
  • पीडि़त को समुचित मुआवजा 

आरोपी देश छोड़ो 

भीम टाइगर सेना के नेता राजू गौतम ने कहा कि घटनाओं में कितना बड़ा व्यक्ति हो उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई तत्काल किया जाय। धरने के पश्चात पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। अंबेडकरनगर के सामाजिक कार्यकर्ता मुराद अली के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकालकर कठुआ व उन्नाव कांड के आरोपियों पर प्रभावी कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारीआरोपी देश छोड़ो आदि का नारा लगा रहे थे। शहजादपुर लोहिया मूर्ति से पटेल नगर तिराहे तक हाथों में मोमबत्ती, बैनर व तख्ती लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित छह सूत्रीय मांग-पत्र एसडीएम को सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.