Move to Jagran APP

छात्र को रास्‍ते में छोड़कर जाने वाले स्‍कूल बस के चालक-कंडक्‍टर गिरफ्तार, जेल भेजा Lucknow News

लापरवाही बरतने के आरोप में पुल‍िस ने बस ड्राइवर और परिचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज द‍िया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 06:07 PM (IST)
छात्र को रास्‍ते में छोड़कर जाने वाले स्‍कूल बस के चालक-कंडक्‍टर गिरफ्तार, जेल भेजा Lucknow News
छात्र को रास्‍ते में छोड़कर जाने वाले स्‍कूल बस के चालक-कंडक्‍टर गिरफ्तार, जेल भेजा Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ पब्लिक कॉलेज सहारा स्टेट जानकीपुरम लखनऊ मेंं कल ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही से गायब हुए छात्र नवनीत कुशवाहा के मामले में जानकीपुरम पुलिस ने कार्रवाई की है। पुल‍िस ने लापरवाही बरतने के आरोप में बस ड्राइवर नीरज मिश्रा पुत्र श्रीप्रकाश निवासी ग्राम अमरपुर थाना अटरिया जनपद सीतापुर व कंडक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह पुत्र सकटेलाल निवासी ग्राम बालामऊ थाना कछौना जनपद हरदोई को गिरफ्तार कर जेल भेज द‍िया है। 

loksabha election banner

ज्ञातव्य हो कि ड्राइवर व कंडक्टर की लापरवाही से बुधवार 17 जुलाई को छात्र नवनीत कुशवाहा गुम हो गया था, जिसे चाइल्ड लाइन और जानकीपुरम पुलिस के सहयोग से चारबाग रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया था। पूरे प्रकरण में एलआईयू इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह का सराहनीय योगदान रहा है। 

पूरे मामले में नजर बनाए एलआइयू इंंस्पेक्टर अरुण कुमार और जानकीपुरम इंंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ के प्रयासों के चलते चाइल्ड लाइन के सहयोग से नवनीत कुशवाहा को चारबाग रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया था। नवनीत  कुशवाहा को काफी प्रयास के बाद तलाश कर सकुशल बरामद कर परिजन को  सुपुर्द किया गया था। पूरे प्रकरण में पुलिस द्वारा लखनऊ पब्लिक कॉलेज सहारा स्टेट प्रशासन को भी नोटिस जारी किया गया है। 

यह था मामला 

नवनीत के बड़े भाई मोहित ने बताया कि उसका भाई रोजाना सुबह सात बजे स्कूल बस से जाता था और छुट्टी के बाद दोपहर तीन बजे लौटता था। मोहित के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब 2:15 बजे बस के कंडक्टर ने फोन कर बताया कि नवनीत ने ईट मार कर बस का शीशा तोड़ दिया है। अब वह भाग रहा है। हम उसे पकड़कर कुछ देर बाद ला रहे हैं आप चिंता न करें और फोन काट दिया। मोहित के मुताबिक ढाई बजे उसकी कंडक्टर से बात हुई तो वह बोला कि एक बच्चे के लिए मैं सबको नहीं रोक सकता। मैं जा रहा हूं, बैग ले जाना। स्कूल पहुंचे तो भाई नहीं मिला। एक कर्मचारी ने बैग दिया। काफी तलाश के बाद भी भाई का कुछ पता न चला। प्रिंसिपल के पास पहुंचे तो उन्होंने बताया कि स्कूल परिसर के बाहर से गायब हुआ है और अब उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। घटना से आक्रोशित परिवारीजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को सूचना दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.