Move to Jagran APP

यूपी में बनेंगे बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क, सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारी तेज करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्कों की स्थापना आज की बड़ी आवश्यकता है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 09:32 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 09:32 PM (IST)
यूपी में बनेंगे बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क, सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारी तेज करने के दिए निर्देश
यूपी में बनेंगे बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क, सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारी तेज करने के दिए निर्देश

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कारण दवाओं और मेडिकल उपकरणों की मांग काफी बढ़ने का हवाला देते हुए बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्कों की स्थापना के लिए तेजी से तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मेडिकल डिवाइस और फार्मास्यूटिकल के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। दवाओं तथा चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन के लिए पार्कों की स्थापना से रोजगार उपलब्ध होंगे। साथ ही, प्रदेश व देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। 

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्कों की स्थापना आज की बड़ी आवश्यकता है। इसके लिए राज्य में पर्याप्त मानव संसाधन व अवस्थापना सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रदेश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों की इकाइयां बड़ी संख्या में स्थापित हैं। इनके अलावा, सीडीआरआइ, एनबीआरआइ, सीमैप, आइआइटीआर, आइआइटी कानपुर और आइआइटी बीएचयू, एम्स, केजीएमयू, आइएमएस-बीएचयू जैसे उत्कृष्ट संस्थान भी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दवाओं तथा चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन के लिए पार्कों की स्थापना से रोजगार उपलब्ध होंगे। साथ ही, प्रदेश व देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल व सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK