Move to Jagran APP

Bulandshahr Hooch Incident: अवैध शराब कांड में सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई, आबकारी विभाग के सात पर एक्शन

Bulandshahr Hooch Incident अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश मिलने के बाद आबकारी विभाग में भी तीन बड़े अधिकारियों को उनके पद से हटाने के साथ चार को निलंबित भी किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:04 PM (IST)
Bulandshahr Hooch Incident: अवैध शराब कांड में सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई, आबकारी विभाग के सात पर एक्शन
शराब के कारण पांच लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ी कार्रवाई की।

लखनऊ, जेएनएन। बुलंदशहर में गुरुवार को अवैध शराब के कहर के कारण पांच लोगों की मौत तथा सात के गंभीर होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ी कार्रवाई की। बुलंदशहर में सिकंदराबाद थाना में तीन के निलंबन के बाद आबकारी विभाग में भी तीन बड़े अधिकारियों को उनके पद से हटाने के साथ चार को निलंबित भी किया गया है।

loksabha election banner

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी  ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश मिलने के बाद संयुक्त आबकारी आयुक्त के साथ उप आबकारी आयुक्त को पद से हटाने के बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया है। आज संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को उनके पद से हटाया गया है।

इन दोनों बड़े अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है। इनके अलावा जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी का भी तबादला कर दिया गया है। इनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त आबकारी आयुक्त और उप आबकारी आयुक्त को आबकारी आयुक्त मुख्यालय से संबंध किया गया है। इन तीनों की विभागीय जांच भी होगी।

बुलंदशहर की इस घटना के बाद आबकारी निरीक्षक के साथ ही प्रधान आबकारी सिपाही और दो आबकारी सिपाही को निलंबित किया गया है। इस गंभीर प्रकरण में बुलंदशहर के जिला आबकारी निरीक्षक प्रभात वर्धन के साथ ही प्रधान आबकारी सिपाही रामबाबू तथा आबकारी सिपाही श्रीकांत सॉन्ग व सलीम अहमद को सस्पेंड किया गया है।  

यह भी पढ़ें: Bulandshahr Hooch Incident: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सभी आरोपित पर NSA व गैंगस्टर लगाने का निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.