UP Election 2022: बसपा ने अयोध्या क‍ी रुदौली से चौधरी शहरयार को बनाया उम्मीदवार, जानें- इस सीट का समीकरण

UP Election 2022 अयोध्या के बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रताप आनंद ने रुदौली विधानसभा सीट से एहसान मोहम्मद अली उर्फ चौधरी शहरयार को प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि शहरयार को पहले से ही बसपा उम्मीदवार माना जा रहा था।

Vikas MishraPublish: Wed, 26 Jan 2022 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 04:03 PM (IST)
UP Election 2022: बसपा ने अयोध्या क‍ी रुदौली से चौधरी शहरयार को बनाया उम्मीदवार, जानें- इस सीट का समीकरण

अयोध्या, [प्रहलाद तिवारी]। बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस बार स्थानीय उम्मीदवार पर बसपा ने भरोसा जताया है। बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रताप आनंद ने उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देशानुसार रुदौली से एहसान मोहम्मद अली उर्फ चौधरी शहरयार को प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि, पहले से ही चौधरी शाहरयार का टिकट पक्का माना जा रहा था, लेकिन कई बार ऐनवक्त पर पहले से घोषित उम्मीदवार के स्थान पर दूसरे को उम्मीदवार घोषित करने की बसपा की परंपरा से लोग आशंकित जरूर थे।

पिछले एक सप्ताह से बसपा से कई बड़े नामों के उतरने की चर्चाएं भी जोर पकड़ी, लेकिन बुधवार को बसपा ने चौधरी शहरयार को प्रत्याशी घोषित कर अफवाहों व चर्चाओं पर विराम लगा दिया। चौधरी शहरयार बसपा कैडर के कार्यकर्ता माने जाते है। वर्ष 2014 से लगातार संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत चौधरी शहरयार इस समय नगर अध्यक्ष भी है। पिछली बार बसपा ने बीकापुर विधानसभा के हाजी फिरोज खान गब्बर को मैदान में उतारा था। लेकिन इस बार बसपा ने स्थानीय को महत्व दिया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बसपा मजबूती से चुनाव लड़ने के मूड में है। प्रमुख राजनैतिक दलों में सबसे पहले बसपा ने उम्मीदवार घोषित कर मनोवैज्ञानिक लाभ लेने की कोशिश की।

चौधरी शहरयार की राजनीतिक पृष्ठ भूमि रही है। इस पृष्टभूमि का लाभ लेने का प्रयास वह करेंगे। उनके पिता चौधरी सईद मुस्तफ़ा अली नगर पालिका परिषद के प्रथम चेयरमैन थे और उस वक्त प्रदेश में रिकार्ड मतों से विजयी हुए थे। दादा चौधरी मो.अली विधान परिषद सदस्य रहे। युवा चेहरे व नगर से ताल्लुक रखने के कारण बसपा ने चौधरी शहरयार पर भरोसा जताया। युवाओं में उनकी मजबूत पकड़ को भुनाने की कोशिश बसपा इस चुनाव में करेगी। अब बसपा की उम्मीदों पर चौधरी शहरयार कितना खरा उतरते है, यह तो चुनाव परिणाम तय करेगा।

Edited By Vikas Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept