Move to Jagran APP

BSP चीफ मायावती ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोलीं- गरीबों के लिए मुफ्त टीके की व्यवस्था करे सरकार

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया। वह राजधानी लखनऊ स्थित टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाने पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील है कि वे गरीबों के लिए टीके की मुफ्त व्यवस्था करे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 08:10 AM (IST)
BSP चीफ मायावती ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोलीं- गरीबों के लिए मुफ्त टीके की व्यवस्था करे सरकार
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया।

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया। वह राजधानी लखनऊ स्थित टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाने पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील है कि वे गरीबों के लिए टीके की मुफ्त व्यवस्था करें। उन्होंने जनता से भी अपील करते हुए कहा कि सभी कोविड के नियमों का पालन करें।

loksabha election banner

कोरोना का टीका लगवाने के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि 'कोरोना प्रकोप से देश की जनता लगातार गहरे संकट और बड़ी मुश्किलों में है। इससे बचाव के लिए टीकाकरण का जो दौर जारी है उसके तहत ही आज मैंने भी टीएस मिश्र मेडिकल कॉलेज और अस्पताल जाकर टीका लगवाया। केंद्र व राज्य सरकारों से फिर अपील है कि वे गरीबों के लिए टीके की मुफ्त व्यवस्था करे।'

बीएसपी चीफ मायावती ने आगे लिखा कि 'साथ ही, देश की जनता से भी मेरी यह पुरजोर अपील है कि वे कोरोना नियमों का सही से अनुपालन करें और टीका संबंधी सरकारी दावों आदि से इनकार न करके टीकाकरण का पूरा लाभ उठाएं। वर्तमान समय में यही सर्वोत्तम उपाय प्रतीत होता है।'

बता दें कि यूपी में अब तक कुल 24 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया है। देश में अब तक सर्वाधिक टीके यूपी में ही लगाए गए हैं। शुक्रवार को सर्वाधिक 3.36 लाख लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। यह अब तक एक दिन में लगाई की वैक्सीन की सबसे बड़ी संख्या है। प्रदेश में इससे पहले पांच मार्च को दो लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। फिलहाल अब नया रिकार्ड बन गया है। आशा वर्कर व एएनएम आदि के माध्यम से गांव-गांव लोगों खासकर बुजुर्गों को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने में मदद दिलाई गई। ऐसे लोग जो ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर पा रहे थे उनका मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कराया गया। ऐसे में टीका लगवाने वाले लोगों में खासा इजाफा हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.