Move to Jagran APP

BSP Chief Mayawati: लगातार बढ़ती महंगाई पर BSP मुखिया मायावती चिंतित, बोली- गंभीर होकर सोचें सभी सरकारें

BSP Chief Mayawati मायावती ने कहा कि देश में पेट्रोल डीजल रसोई गैस व दूध आदि जैसी रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की कीमतें जिस प्रकार से लगातार तेजी से बढ़ रही हैं उससे महंगाई आसमान छूकर यहां के लोगों का जीवन दुखी व त्रस्त कर रही हैै।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 12:09 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 12:16 PM (IST)
BSP Chief Mayawati: लगातार बढ़ती महंगाई पर BSP मुखिया मायावती चिंतित, बोली- गंभीर होकर सोचें सभी सरकारें
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती

लखनऊ, जेएनएन। देश में लगातार बढ़ती महंगाई पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गहरी चिंता जताई है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के साथ ही राज्यों की सरकार को भी इस पर गंभीर होकर मंथन करने की सलाह दी है।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर बेहद सक्रिय मायावती ने रविवार को दो ट्वीट में केंद्र के साथ राज्य सरकार को बढ़ती महंगाई पर आड़े हाथ लिया। मायावती ने कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व दूध आदि जैसी रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की कीमतें जिस प्रकार से लगातार तेजी से बढ़ रही हैं उससे महंगाई आसमान छूकर यहां के लोगों का जीवन दुखी व त्रस्त कर रही हैै। इसके बाद भी सरकारें इसके प्रति गंभीर व चिन्तित नहीं हैं। क्यों, यह तो अति-दुखद है।

मायावती ने कहा कि देश में हर तरफ छाई गरीबी, बेरोजगारी व महंगाई आदि की समस्या सेे प्रभावी तौर पर निपटने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों को भी अपनी पूरी शक्ति व संसाधन इसके निदान में लगा देना जरूरी है। जिससे देश को निराशा के माहौल से निकाल कर विकास को सही पटरी पर लाया जा सके।

मायावती ने इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था पर हमला बोला था। मायावती ने कहा कि यूपी में वर्तमान भाजपा सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है, जिसके तहत यहां पंचायत चुनाव में हुई असंख्य हिंसा व लखीमपुर खीरी की एक महिला के साथ की गई बदसलूकी भी अति-शर्मनाक। क्या यही इनका कानून का राज व लोकतंत्र है। यह सोचने की बात है। अब आजमगढ़ जिले की तरह चंदौली जिले के बर्थरा खुर्द गांव में भी दलितों के घरों को उजाडऩा व उत्पीडऩ आदि करना क्या यही इनका दलित प्रेम है। दु:ख यह भी है कि अभी भी केंद्र व यूपी सरकार के दलित मंत्री चुप हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.