Move to Jagran APP

BSP Chief Mayawati: ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में हिंसा पर भड़कीं मायावती, बोली- भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग

BSP Chief Mayawati बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान मारपीट तथा हिंसा से बेहद नाराज हैं। इसके साथ ही नामांकन स्थल पर महिलाओं के साथ अभद्रता पर उन्होंने काफी रोष प्रकट किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 12:35 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 04:42 PM (IST)
BSP Chief Mayawati: ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में हिंसा पर भड़कीं मायावती, बोली- भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के 825 पद पर नामांकन प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को हिंसा तथा मारपीट की घटनाओं से बहुजन समाज पार्टी की मायावती बेहद नाराज हैं। मायावती 17-18 जिलों में मारपीट तथा नामांकन पत्र छीने जाने की घटना से बेहद आहत हैं। उन्होंने इसको लेकर शुक्रवार को तीन ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला है।

loksabha election banner

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान मारपीट तथा हिंसा से बेहद नाराज हैं। इसके साथ ही नामांकन स्थल पर महिलाओं के साथ अभद्रता पर उन्होंने काफी रोष प्रकट किया है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की इस तरह से अनदेखी उनको ही काफी महंगी पडऩे वाली है।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने पहले जिला पंचायत अध्यक्ष और अब उसके बाद ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान भी सत्ता व धनबल का घोर दुरुपयोग व हिंसा का प्रयोग किया है। भाजपा का यह कृत्य तो समाजवादी पार्टी के शासन की ऐसी अनेकों यादें ताजा कराता है। मायावती ने कहा कि हमको पहले ही अंदेशा था, इसीलिए बीएसपी ने इन दोनों अप्रत्यक्ष चुनावों को नहीं लडऩे का फैसला लिया है।

मायावती ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव निकट है तब भाजपा सरकार के विरूद्ध समाजवादी पार्टी जो जुबानी विरोध व आक्रामकता दिखा रही है वह घोर छलावा व अविश्वसनीय है। इन्हीं सब सत्ता के दुरुपयोग व हर कीमत पर चुनाव जीतने आदि के लिए समाजवादी पार्टी का पूरा शासनकाल काफी चर्चाओं में रहा। प्रदेश की जनता कुछ भी भूली नहीं है।

मायावती ने कहा कि साथ ही, बात-बात पर ’हल्लाबोल’ के तेवर वाली सपा यहाँ के गरीबों, किसानों व बेरोजगारों आदि के अधिकारों तथा दलितों, पिछड़ों व मुस्लिम समाज के ऊपर यहाँ लगातार हो रहे अन्याय-अत्याचार व हिंसा आदि पर अभी तक निष्क्रिय क्यों रही है? यह भी सोचने की बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.