Move to Jagran APP

BSP Chief Mayawati: बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को जातीय सम्मेलन कहने पर मायावती बेहद नाराज

BSP Mayawati Tweets बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा का ट्विटर पर फर्क साफ है पोस्टर में बसपा पर बाढग़्रस्त लोगों की मदद के बजाय जातिवादी सम्मेलन करने में व्यस्त टिप्पणी घोर अनुचित व इनकी बौखलाहट व जातिवादी सोच का प्रतीक है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 06:18 PM (IST)
BSP Chief Mayawati: बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को जातीय सम्मेलन कहने पर मायावती बेहद नाराज
पार्टी की मुखिया मायावती बेहद खफा हैं

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में काफी दमदारी से उतरने की योजना बना रही बहुजन समाज पार्टी इन दिनों प्रदेश में जगह-जगह प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी तथा सम्मेलन का आयोजन कर रही है। इसके संयोजक राज्यसभा सदस्य तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र हैं। कई दलों के इसको जातीय सम्मेलन कहने पर पार्टी की मुखिया मायावती बेहद खफा हैं।

loksabha election banner

बसपा की मुखिया मायावती ने इसको लेकर भाजपा पर हमला भी बोला है। बसपा प्रमुख मायावती ने इसको लेकर रविवार को दो ट्वीट भी किया है। उन्होने कहा कि भाजपा का ट्विटर पर फर्क साफ है पोस्टर में बसपा पर बाढग़्रस्त लोगों की मदद के बजाय जातिवादी सम्मेलन करने में व्यस्त टिप्पणी घोर अनुचित व इनकी बौखलाहट व जातिवादी सोच का प्रतीक है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बाढ़ क्षेत्र का दौरा जनता पर एहसान नहीं बल्कि उनकी जिम्मेदारी है। वह सिर्फ दौरा कर रहे हैं जबकि राहत गायब है।

मायावती ने कहा कि इसी प्रकार, बीएसपी के प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की यूपी के जिलों-जिलों में अपार सफलता से बौखला कर पहले इसे रोकने का सरकारी प्रयास और अब इसे जातिवादी सम्मेलन कहना भाजपा की गलत सोच व समझ को ही प्रदर्शीत करता है, यह अति-निन्दनीय है।

बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का अगला चरण 16 से

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के ब्राह्मणों को लुभाने में जुटी बहुजन समाज पार्टी ने प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान, सुरक्षा व तरक्की को लेकर 23 जुलाई से चल रही विचार-संगोष्ठी का आगे का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य सभा सदस्य सतीश चन्द्र मिश्र 16 अगस्त को बाराबंकी व जौनपुर में प्रबुद्ध वर्ग की विचार संगोष्ठी करेंगे। अयोध्या व मथुरा के बाद अब 17 अगस्त को सतीश चन्द्र मिश्र प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। इसके बाद वाराणसी में ही दो अलग-अलग जगह विचार संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रीय महासचिव 18 अगस्त को मीरजापुर/भदोही व सोनभद्र में कार्यक्रम करेंगे। 19 को गाजीपुर व आजमगढ़, 20 को बलिया व मऊ, 21 को औरैया व इटावा, 23 को हरदोई व फर्रूखाबाद व 24 अगस्त को कन्नौज व उन्नाव में संगोष्ठी होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.