Move to Jagran APP

पहली बार लखनऊ में काम करने का मौका मिल रहा : मुकेश ऋषि

सूर्यवंशम सरफरोश और इंडियन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता मुकेश ऋषि इन दिनों लखनऊ में हैं। यहां वो अपनी आगामी वेब सीरीज तवायफ की शूटिंग कर रहे हैं। मंगलवार को हमसे हुई बातचीत में उन्होंने साझा किए।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:29 AM (IST)
पहली बार लखनऊ में काम करने का मौका मिल रहा : मुकेश ऋषि
बॉलीवुड अभिनेता मुकेश ऋषि शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आए हुए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। सूर्यवंशम, सरफरोश और इंडियन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता मुकेश ऋषि इन दिनों लखनऊ में हैं। यहां वो अपनी आगामी वेब सीरीज तवायफ की शूटिंग कर रहे हैं। मंगलवार को हमसे हुई बातचीत में उन्होंने साझा किए अनुभव। 

loksabha election banner

अम्बेडकर पार्क का वीडियो किया शेयर

मैं लखनऊ पहले भी आ चुका हूं लेकिन यहां काम करने का मौका पहली बार मिल रहा है। यह बहुत खूबसूरत शहर है। कल काम से फुर्सत मिली तो मैं अंबेडरकर पार्क घूमने चला गया था। वहां का मैंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसके जरिए लोगों से पार्क घूमने की अपील की है। अब शहर में काफी फिल्में और वेब सीरीज शूट हो रही हैं। साथ ही यूपी में एक अलग फिल्म इंडस्ट्री भी विकसित हो रही है। इससे मेरे जैसे तमाम कलाकारों को फायदा मिलेगा। फर्क समझने के लिए की थी पहली वेब सीरीज यह मेरी दूसरी वेब सीरीज है। 

इससे पहले जब मैंने इसमें काम किया था तो मैं वेब सीरीज और फिल्मों के बीच का फर्क समझाना चाह रहा था लेकिन काम करने के बाद मुझे ऐसा कुछ फर्क महसूस नहीं हुआ। वेब सीरीज की खास बात यह है कि इसमें लोगों को जोड़े रहने का बल है। बहुत से निर्देशक हैं, जो इसके लिए अच्छी कहानी तलाश रहे हैं और कुछ बना भी रहे हैं।

कलाकार को काम पर ध्यान लगाना चाहिए

पहले लोगों को लुक की वजह से काम मिलने में मुश्किलें होती थी लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। वेब सीरीज और फिल्मों में कई तरह के किरदारों की मांग है और लोगों को काम भी मिल रहा है। आपको अगर काम आता है तो इंडस्ट्री का दरवाजा आपके लिए हमेशा खुला है। एक कलाकार को हमेशा अपने काम पर ध्यान लगाना चाहिए।

पसंद है हर तरह का किरदार निभाना 

मैं एक अभिनेता हूं और मुझे हर तरह का किरदार निभाना पसंद है। जैसा मुझे काम मिलता है वैसे माहौल में मैं खुद को ढाल लेता हूं। बॉलीवुड के साथ- साथ मैं साउथ और पंजाबी फिल्मों में भी काम करता रहा हूं। हर जगह काम करने में मजा आता है क्योंकि मैं सारा ध्यान अपने काम पर लगता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.