Move to Jagran APP

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की सभी वर्ग को ब्लैक फंगस का भी मुफ्त इलाज देने की मांग

Samajwadi Party President Akhilesh Yadav समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार से कोरोना वायरस संक्रमण पर खर्च का सरकार से हिसाब लेने के साथ ही सभी खरीद का बिल भी देने की मांग की है। उन्होंने प्रदेश सरकार से सभी आंकड़े मांगे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 10:13 AM (IST)
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की सभी वर्ग को ब्लैक फंगस का भी मुफ्त इलाज देने की मांग
उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर रहते हैं। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती जहां भारतीय जनता पार्टी सरकार के अच्छे कार्य की सराहना भी करती हैं, लेकिन अखिलेश यादव को तो कोई भी काम बेहतर नहीं लगता है।

prime article banner

उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार से कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए अब तक हुए सारे खर्च का हिसाब मांगने के साथ ही सभी वर्ग को ब्लैक फंगस का भी मुफ्त इलाज देने की मांग की है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार से कोरोना वायरस संक्रमण पर खर्च का सरकार से हिसाब लेने के साथ ही सभी खरीद का बिल भी देने की मांग की है। उन्होंने प्रदेश सरकार से सभी आंकड़े मांगे हैं। उत्तर प्रदेश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने सरकार से पूछा है कि आप ने तो जनता को कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में भी कराने को कहा था, सरकार ने जनता के कितने बिलों का भुगतान किया है। जनता यह जानना भी चाहती है। भाजपा सरकार जनता के बिल के भुगतान के सभी आंकड़े सामने रखे।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि भाजपा सरकार ने जोर शोर से प्रचारित किया था कि जनता के कोरोना वायरस संक्रमण के प्राइवेट अस्पताल में सारे इलाज का खर्चा दिया जाएगा। अब तो सरकार बताए कि जनता के इलाज के कितने बिलों का भुगतान किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने वाले लोग अब ब्लैक फंगस की चपेट में हैं। सरकार अब इन सभी के भी मुफ्त इलाज की घोषणा करे।

इससे पहले बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व की आंतरिक खींचतान का असर राज्य के कामकाज पर भी पड़ रहा है। जनहित के निर्णयों में देर की वजह से विकास योजनाएं ठप पड़ी हैं। सरकारी मशीनरी कुंठित और निष्क्रिय भूमिका में है। इलाज और दवा की मारामारी से चारों तरफ हाहाकार मचा है। अखिलेश ने कहा कि बिगड़ती स्थितियों में चार वर्ष बाद भाजपा और सरकार में तालमेल बिठाने के लिए संगठन नेतृत्व को बैठक करनी पड़ रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कोरोना वैक्सीन के अभाव में कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके हैं। अब तो वैक्सीन की दर प्रदेश में दो प्रतिशत से कम है। 98 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज नहीं लग सकी है। बिना दोनों डोज सुरक्षा कैसे होगी। एक ही वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता न हो पाने से अब मिश्रण लगाने की चर्चा है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि इससे यह पता चलता है कि सरकार बिना किसी योजना के केवल हवाई फैसले लेकर अपनी जगहंसाई कराती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.