Move to Jagran APP

त्रिपुरा ताडंव से माहौल बिगाड़ने के लिए भाजपा जिम्मेदार, उच्चस्तरीय जांच की मांग

त्रिपुरा में प्रतिमा तोडे जाने के बाद देश में बिगड़े माहौल को लेकर बसपा-रालोद ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। माहौल बिगाड़ने के लिए भाजपा जिम्मेदार ठहराया और उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 06:45 PM (IST)
त्रिपुरा ताडंव से माहौल बिगाड़ने के लिए भाजपा जिम्मेदार, उच्चस्तरीय जांच की मांग
त्रिपुरा ताडंव से माहौल बिगाड़ने के लिए भाजपा जिम्मेदार, उच्चस्तरीय जांच की मांग

लखनऊ (जेएनएन)। त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा तोडे जाने के बाद से  देश में बिगड़े माहौल को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। रालोद ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की और बसपा ने भाजपा सरकार पर खोखली बयानबाजी कर आग में घी डालने जैसा काम करने का आरोप लगाया। साथ ही कार्रवाई में पक्षपात का आरोप लगाया।

loksabha election banner

नफरत और विघटन का तांडव निंदनीय 

त्रिपुरा में सरकार बनने के बाद लेनिन की प्रतिमा तोडऩे से देश में बिगड़े माहौल के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार करार देते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि नफरत व विघटन का तांडव निंदनीय है। त्रिपुरा में मार्क्सवादी नेताओं पर हमले, कार्यालयों में तोडफ़ोड़ व लेनिन की मूर्तियों को सुनियोजित तरीके से विध्वंस के प्रतिरोध में पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु समेत कई राज्यों में माहौल खराब हुआ है। भाजपा व केंद्र सरकार खोखली बयानबाजी करके आग में घी डालने का काम कर रही है।

कार्रवाई में भी पक्षपात का आरोप

मायावती ने एक बयान में कहा कि जब बंगाल की तृणमूल सरकार श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा के मामले में त्वरित कार्रवाई कर सकती है तो अन्य राज्यों में ऐसा क्यों नहीं हो रहा है? मायावती ने कहा कि भाजपा एंड कंपनी को अपने लोगों पर नियंत्रण करने के साथ केंद्र सरकार को सभी राज्यों की सरकारों से हिंसा व नफरत फैलाने वालों को सख्ती से अंकुश लगाने को कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता को जानमाल और मजहब सुरक्षा की संवैधानिक गारंटी देना सरकार की जिम्मेदारी है। विध्वंस व हिंसा की राजनीति करने का भाजपा व आएसएस कंपनी को दुष्परिणाम भुगतना पड़ेगा क्योंकि सहन करने की शक्ति उनमें नहीं है। उन्होंने कानून का अपना करने की आजादी देने की मांग भी की।

आम्बेडकर प्रतिमा तोडऩे की जांच हो : रालोद

मेरठ जिले के मवाना में बाबा भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा तोडऩे की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए राष्ट्रीय लोकदल अनुसूचित जाति जन जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह खजूरी ने भाजपा सरकार बनने के बाद दलितों पर अत्याचार बढऩे का आरोप लगाया। खजूरी ने कहा कि दोषियों पर कठोर कार्रवाई हो ताकि इस प्रकार की वारदात न हो सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.