Move to Jagran APP

BJP सांसद ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग

पत्र में सांसद ने कहा कि आलमनगर स्टेशन उस बुद्धेश्वरम धाम में आता है जिसके बारे में पौराणिक मान्यता है कि वनवास गमन के दौरान माता सीता ने इसी स्थान पर भगवान शिव की आराधना की थी। सावन के महीने में बुद्धेश्वरम धाम में वर्षो से मेला लगता है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 12:31 PM (IST)
BJP सांसद ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग
सांसद ने की आलमनगर स्टेशन का नाम बुद्धेश्वरम धाम रखने की मांग।

लखनऊ, जेएनएन। मुगलसराय और इलाहाबाद रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के बाद अब लखनऊ के आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठने लगी है। मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर आलमनगर स्टेशन का नाम बुद्धेश्वरम धाम रखने की मांग की है। दरअसल भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने सांसद कौशल किशोर से आलमनगर स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वरम धाम करने के लिए ज्ञापन सौपा था। सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को छह नवंबर को पत्र भेजा है।

loksabha election banner

पत्र में सांसद ने कहा कि आलमनगर स्टेशन उस बुद्धेश्वरम धाम में आता है, जिसके बारे में पौराणिक मान्यता है कि वनवास गमन के दौरान माता सीता ने इसी स्थान पर भगवान शिव की आराधना की थी। सावन के महीने में बुद्धेश्वरम धाम में वर्षो से मेला लगता है। हर बुधवार को यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन को आते हैं। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुद्धेश्वरम धाम को पर्यटन स्थल में शामिल कर लिया है।

रेलवे कर रहा विकास आलमनगर रेलवे स्टेशन को रेलवे सेटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित कर रहा है। यहां 40 करोड़ रुपए से यात्री सुविधाएं बढ़ाने का भी काम चल रहा है। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड के सीआरबी और सीईओ विनोद यादव ने डीआरएम संजय त्रिपाठी को आलमनगर स्टेशन के विकास को गति देने के आदेश दिए थे। जिसके तहत नया स्टेशन भवन, यात्रियों के लिए वेटिंग रूम जैसी सुविधा मिलेगी। रेलवे ने लखनऊ मेल सहित कई ट्रेनों को यहां ठहराव भी दिया है। जिससे चारबाग़ आने वाले राजाजीपुरम सहित कई इलाकों के लोगो को यहां से ही ट्रेन मिल सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.