Move to Jagran APP

लोकसभा चुनावः चार लाख साइबर योद्धाओं को प्रशिक्षित करेगी भाजपा

लोकसभा चुनाव में 74 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारी कर रही भाजपा सोशल मीडिया के जरिये विपक्ष का मुंह बंद करने की तैयारी कर रही है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 11:31 AM (IST)
लोकसभा चुनावः चार लाख साइबर योद्धाओं को प्रशिक्षित करेगी भाजपा
लोकसभा चुनावः चार लाख साइबर योद्धाओं को प्रशिक्षित करेगी भाजपा

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में 74 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारी कर रही भाजपा सोशल मीडिया के जरिये विपक्ष का मुंह बंद करने की तैयारी कर रही है। इस कड़ी में भाजपा 11 मार्च से 31 मार्च तक हर लोकसभा क्षेत्र में आइटी वालंटियर सम्मेलन करेगी। इसके जरिये हर लोकसभा क्षेत्र में करीब पांच हजार और प्रदेश भर में चार लाख साइबर योद्धाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य है। भाजपा मुख्यालय में आइटी विभाग की बैठक में अगले कार्यक्रमों पर मंथन हुआ।

loksabha election banner

हर लोकसभा में आइटी वालंटियर सम्मेलन

भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि साइबर योद्धाओं को प्रेरित करने के लिए हर लोकसभा में आइटी वालंटियर सम्मेलन होंगे। सोशल मीडिया हमारी योजना, नीति और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम है। इसके लिए साइबर टीम प्रभावी और चौकन्नी होनी चाहिए। सम्मेलन के जरिये आइटी वालंटियरों को लक्ष्य सौंपा जाएगा। बंसल ने बताया कि हर लोकसभा क्षेत्र में करीब पांच हजार साइबर योद्धा लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर चुनाव क्षेत्रों में जाएंगे। छह मार्च को आइटी विभाग द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक की जाएगी। यह आइटी सम्मेलन की तैयारी समेत अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा जमीनी स्तर पर पहुंचाएगी। सोशल मीडिया पर प्रभावी उपस्थिति से जनकल्याणकारी योजनाओं और राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ भाजपा की विजय सुनिश्चित होगी।

विपक्ष की एक-एक हरकत पर निगाह

प्रदेश प्रवक्ता और बैठक के संचालक संजय राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आइटी वालंटियर की निगाह विपक्ष की एक-एक हरकत पर है। उनके द्वारा फैलाई गई अफवाहों को जगजाहिर करने के साथ ही विकास और राष्ट्रवाद की भावना से कार्यकर्ता कार्य करेंगे। आइटी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने कहा कि चुनाव में विपक्ष एजेंसियों के जरिये फर्जी पोस्ट क्रिएट करा रहा है लेकिन, भाजपा के समर्पित आइटी कार्यकर्ता उनके छद्म युद्ध को तहस-नहस कर रहे हैं। लोकसभावार सम्मेलनों में वालंटियर को आइटी की बारीकियां बताई जाएंगी। बैठक में प्रदेश सह संयोजक कामेश्वर मिश्रा, अंकित सिंह चंदेल, सौरभ मरोदिया व विनीत मालवीय तथा आइटी प्रदेश टीम के सदस्य हिमांशु राज, विपिन मिश्रा, शुभम मिश्रा, अनुज भार्गव, राजीव मिश्रा, सुखविंदर सोम व श्याम पांडेय उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.