Move to Jagran APP

BHU के प्रो. आलोक कुमार राय बने लखनऊ विश्वविद्यालय के नए कुलपति Lucknow News

बीएचयू वाराणसी के प्रोफेसर आलोक कुमार राय को लखनऊ विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 09:14 AM (IST)
BHU के प्रो. आलोक कुमार राय बने लखनऊ विश्वविद्यालय के नए कुलपति Lucknow News
BHU के प्रो. आलोक कुमार राय बने लखनऊ विश्वविद्यालय के नए कुलपति Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय को तीन वर्ष के लिए स्थायी कुलपति मिल गया है। शनिवार को राजभवन से जारी आदेश के तहत प्रबंध शास्त्र संस्थान, बीएचयू वाराणसी के प्रोफेसर आलोक कुमार राय को लखनऊ विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है। नए साल से पूर्व स्थायी कुलपति मिलने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि विश्वविद्यालय के माहौल में सुधार होगा।

loksabha election banner

लविवि को शिखर तक पहुंचाने का रहेगा हर संभव प्रयास

पूर्व में फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज रहे और मौजूदा समय में इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के प्रो आलोक राय अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और ईश्वर को देते हैं। मूल रूप से गाजीपुर के रहने वाले प्रो आलोक राय बताते हैं कि  उनकी पूरी शिक्षा वाराणसी से हुई है।

लविवि का कुलपति बनाए जाने और भविष्य की कार्ययोजना के सवाल पर उनका कहना है कि यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि मुझे उस विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी दी गई है, जो अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है। लखनऊ विश्वविद्यालय के मौजूदा हालातों पर उन्होंने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय के माहौल से मैं खुद वाकिफ न हो जाऊं, तब तक इस संबंध में कुछ भी कहना मुश्किल है। चीजों को समझना होगा। लविवि को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.