Move to Jagran APP

गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने पर 23 जनवरी को लखनऊ में राजभवन घेरेंगे भाकियू कार्यकर्ता

भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की अनदेखी करना सरकार को महंगी पड़ेगी। उन्होंने गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि गन्ना मूल्य घोषित कराने की मांग को लेकर किसान अपने ट्रैक्टर आदि पर काला झंडा लगाकर तौल केंद्रों तक जाएंगे।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 08:44 PM (IST)
गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने पर 23 जनवरी को लखनऊ में राजभवन घेरेंगे भाकियू कार्यकर्ता
भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की अनदेखी करना सरकार को महंगी पड़ेगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर टिप्पणी किए जाने के बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्रीय कृषि मंत्री से त्यागपत्र मांगने के साथ ही 23 जनवरी को लखनऊ में राजभवन का घेराव करने की घोषणा की है। गन्ना समर्थन मूल्य 450 रुपये प्रति क्विंटल घोषित न होने तक किसानोंं से अपने ट्रैक्टरों पर काला झंडा लगाने का आह्वान किया गया है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अब लंबे आंदोलन की तैयारी में हैं। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को राजभवन के घेराव को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने पर नाराजगी : भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की अनदेखी करना सरकार को महंगी पड़ेगी। उन्होंने गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि गन्ना मूल्य घोषित कराने की मांग को लेकर किसान अपने ट्रैक्टर आदि पर काला झंडा लगाकर तौल केंद्रों तक जाएंगे। यह अभियान गन्ना मूल्य घोषित होने तक जारी रहेगा।

कृषि बिल की प्रतियां फूंकेंगे : भाकियू प्रवक्ता टिकैत ने बताया कि किसान विरोधी बिलों की वापसी की मांग को लेकर गांवों में 13 जनवरी को बिल की प्रतियां दहन की जाएंगी। इसके अलावा 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाया जाएगा। साथ 26 जनवरी का आंदोलन सफल बनाने के लिए प्रत्येक जिले में एक प्रभारी तैनात किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.