Move to Jagran APP

UP Police: लावारिस लाशों की तफ्तीश में बहराइच पुलिस फेल, मृतकों के साथ दफन हो गए हत्‍यारों के राज

जरवल हरदी कोतवाली देहात मुर्तिहा कैसरगंज समेत कई इलाके में लावारिश शव मिल चुके हैं। मृतकों की महीनों बाद भी शिनाख्त नहीं हो पाई है। वे कौन थे किसने उन्हें मौत के घाट उतारा और क्यों हत्या की गई यह बात अभी भी दफन है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 04:37 PM (IST)
UP Police: लावारिस लाशों की तफ्तीश में बहराइच पुलिस फेल, मृतकों के साथ दफन हो गए हत्‍यारों के राज
समय बीतने के साथ ठंडे बस्ते में जा रही लावारिस लाशों की जांच।

बहराइच, संतोष श्रीवास्तव। जरवल, हरदी, कोतवाली देहात, मुर्तिहा, कैसरगंज समेत कई इलाके में लावारिश शव मिल चुके हैं। मृतकों की महीनों बाद भी शिनाख्त नहीं हो पाई है। वे कौन थे, किसने उन्हें मौत के घाट उतारा और क्यों हत्या की गई, यह बात अभी भी दफन है। न तो हत्यारों का पता चल पाया और न ही पुलिस की तफ्तीश में कोई सुराग मिला। ऐसा लगता है कि राज ही बनकर रह जाएगा इन शवों मिलना।

loksabha election banner

हत्या कर फेंके गए शवों का विवरण

केस एक : 27 अगस्त। जरवलरोड के झुकिया गांव के पास बने रेलवे अंडरपास के पास अज्ञात महिला शव मिला। हत्या के बाद फेंके जाने की आशंका जताई गई। पुलिस ने शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

केस दो : दो अगस्त। दरगाह इलाके के स्टेशन रोड पर इंडियन बैंक के सामने युवक का शव बरामद हुआ। मृतक कौन था, किसने उसे मौत के घाट उतारा, आज तक इसका पता नहीं चल सका।

केस तीन : 10 जुलाई। नगर कोतवाली इलाके के वजीरबाग मछली मंडी के पास युवक की हत्या कर शव फेंका गया। यहां भी पुलिस के हाथ खाली रहे।

केस चार : 25 जून। स्थान खैरीघाट के वैवाही निवासी गोपालजी के गन्ने व गंगाराम के पिपरमिंट के खेत के मध्य मेड़ पर तकरीबन 30 साल के युवक का शव बरामद हुआ। राजफाश तो दूर मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।

केस पांच : 13 मार्च। दरगाह के अनारकली झील में युवक का शव बरामद। महीनों बीतने के बाद अब तक मृतक की पहचान तक नहीं हो पाई।

केस छह : 24 सितंबर। दरगाह के ईदगाह के पास 22 वर्षीय युवक का शव बरामद।

केस सात : 26 सितंबर : मटेरा के नानपारा रोड पर 25 वर्षीय युवक का खून से लथपथ शव बरामद।

ये घटनाएं तो सिर्फ बानगी हैं। इससे पहले भी हत्या के बाद न जाने कितने शवों को हत्यारे बहराइच जिले में ठिकाने लगाकर हत्यारे चले गए, लेकिन न मृतकों की शिनाख्त हो सकी और न ही हत्यारों का पता चल सका।

डीआइजी देवीपाटन मंडल डा. राकेश सिंह ने बताया कि सभी घटनाओं के राजफाश को लेकर की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी कर जल्द से जल्द घटना का खुलासा करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.