Move to Jagran APP

Azam Khan: लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल में शिफ्ट हुए आजम खां और बेटे अब्दुल्ला

Samajwadi Party MP Azam Khan रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद और मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां मंगलवार को फिर सीतापुर जिला जेल में श‍िफ्ट हो गए। सीतापुर जिला जेल ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 11:41 AM (IST)
Azam Khan: लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल में शिफ्ट हुए आजम खां और बेटे अब्दुल्ला
सांसद आजम खां और उनके पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खां के स्वास्थ में काफी सुधार हो गया

लखनऊ, जेएनएन। स्वस्थ होने के बाद रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला मंगलवार को जिला कारागार में लौट आए हैं। वह लखनऊ में करीब 95 दिन तक भर्ती रहे। लखनऊ अस्पताल में उनका इलाज चला। मंगलवार सुबह आजम और उनके बेटे को एंबुलेंस से लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सकुशल जिला कारागार लाया गया है। जिला कारागार में रामपुर सांसद और उनके पुत्र एंबुलेंस से मंगलवार दोपहर पहुंचे हैं। वह लखनऊ के वेदांता अस्पताल में भर्ती थे। आजम खां अप्रैल की शुरुआत महीने में कोरोना से संक्रमित हो गए थे। जिला कारागार में उच्च सुरक्षा बैरक में आजम खां के साथ ही विरुद्ध उनका बेटा अब्दुल्ला भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। पिता-पुत्र के संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन ने शासन की अनुमति से लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था। वही लखनऊ के अस्पताल में उनका 95 दिन तक इलाज चला। सांसद और उनके बेटे के स्वस्थ होने के बाद मंगलवार सुबह जिला प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई। सांसद और उनके बेटे को कड़ी सुरक्षा के बीच पुन: जिला कारागार लाया गया है।

loksabha election banner

सपा सांसद अभी स्वस्थ नहीं: अधिवक्ता

जिला कारागार परिसर में मौजूद सांसद आजम खां के अधिवक्ता मोहम्मद अराफात ने बताया कि सपा सांसद आजम खां अभी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। वह व्हील चेयर पर बैठकर अस्पताल से बाहर निकले थे, उसके बाद एंबुलेंस में लेटकर जिला कारागार लाए गए हैं। अधिवक्ता ने यह भी कहा कि सांसद आजम खां पर लगाए गए सभी मुकदमे लगभग गलत हैं। कहा, करीब दो साल से सांसद जेल में हैं। उसी बीच में वह बीमार हो गए और लगभग दो महीने उनका अस्पताल में इलाज चला है।

27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में आजम

27 फरवरी 2020 विभिन्न आरोपों में सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी डॉ तजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को जिला कारागार में निरुद्ध किया गया था। कोरोना काल में ही रामपुर विधायक डॉ तंजीम फातिमा जमानत पर छूट गईं थीं। लेकिन सांसद आजम खान और उनका बेटा अब्दुल्ला अभी भी कारागार में निरुद्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.