Move to Jagran APP

ऐशबाग स्टेशन पर मिलेंगी लखनऊ जंक्शन जैसे बड़े स्टेशनों की सुविधाएं

ऐशबाग स्टेशन का नया स्टेशन भवन तैयार हो गया है। जबकि यहां के साथ डालीगंज और लखनऊ सिटी की सेकेंड एंट्री का काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:02 AM (IST)
ऐशबाग स्टेशन पर मिलेंगी लखनऊ जंक्शन जैसे बड़े स्टेशनों की सुविधाएं
ऐशबाग स्टेशन पर मिलेंगी लखनऊ जंक्शन जैसे बड़े स्टेशनों की सुविधाएं

लखनऊ, जागरण संवाददाता : जिस ऐशबाग स्टेशन पर दो साल पहले तक मीटरगेज ट्रेनें और ब्रॉडगेज की पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव होता था, वहां से जल्द ही एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें दौड़ेंगी। स्टेशन अपग्रेड हो रहा है तो यहां की सुविधाएं भी आधुनिक होंगी, जैसी लखनऊ जंक्शन सहित बड़े स्टेशनों पर हैं। ऐशबाग स्टेशन का नया स्टेशन भवन तैयार हो गया है। जबकि यहां के साथ डालीगंज और लखनऊ सिटी की सेकेंड एंट्री का काम भी जल्द ही पूरा होगा।

prime article banner

ऐशबाग, लखनऊ का तीसरा स्टेशन होगा, जहां ट्रेनों का सबसे अधिक ठहराव होगा। चारबाग स्टेशन पर करीब 300 ट्रेनों का ठहराव है। जबकि लखनऊ जंक्शन पर इनकी संख्या अभी 60 है। लखनऊ जंक्शन व चारबाग की 16 ट्रेनों को ऐशबाग शिफ्ट किया जाएगा। यहां से ये ट्रेनें मानकनगर होकर सीधे कानपुर की ओर रवाना होंगी। जबकि ऐशबाग-सीतापुर रेलखंड दीपावली तक शुरू होगा। इस रूट की 11 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी। ऐसे में शुरुआती दौर में करीब 30 जोड़ी ट्रेनों के यात्रियों के लिए नया स्टेशन भवन बनाया गया है। यहां टिकट काउंटर के साथ वेटिंग एरिया, फूड स्टाल, पूछताछ काउंटर, रिजर्वेशन काउंटर जैसी सुविधाएं होंगी। इसी तरह सेकेंड एंट्री का निर्माण भी किया जा रहा है। बादशाहनगर में सेकेंड एंट्री के लिए रेलवे जल्द ही काम शुरू करेगा।

टीटीई की पिटाई पर रेलवे ने जताई नाराजगी

छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस में लखनऊ के टीटीई की पिटाई होने की घटना से नाराज रेलवे कर्मचारियों ने नाराजगी जताई है। कर्मचारियों ने रेलवे अफसरों से मुलाकात कर इसकी जांच कराने की मांग की। जिस पर रेलवे अफसरों ने डीजीपी को पत्र लिखकर आरोपी जीआरपी उपनिरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। वहीं टीटीई को बादशाहनगर स्थित मंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन 15053 छपरा लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस में टीटीई अजय द्विवेदी की ड्यूटी थी। आरोप है कि सोमवार रात ट्रेन जब वाराणसी पहुंची तो जीआरपी के उपनिरीक्षक अशोक दुबे चार सिपाहियों के साथ आए और एसी सेकेंड बोगी ए-1 में सीटों की मांग करने लगे। मना करने पर टीटीई की पिटाई कर दी और खींचते हुए थाना ले आए। टीटीई को वहां रेलकर्मियों ने छुड़ाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.