Move to Jagran APP

Army Recruitment: जवानों के आश्रितों के लिए सेना भर्ती रैली सिकंदराबाद में

Army Recruitment ईएमई करेगा यूनिट हेडक्वार्टर कोटा (यूएचक्यू) के तहत भर्ती रैली। सभी कमांड मुख्यालय सहित यूनिटों तक भेजा आदेश। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने के बाद उनकी लिखित परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:57 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:57 AM (IST)
Army Recruitment: जवानों के आश्रितों के लिए सेना भर्ती रैली सिकंदराबाद में
अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने के बाद उनकी लिखित परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

लखनऊ, जेएनएन। Army Recruitment: सेना में तैनात जवानों, बलिदानियों और पूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए जनवरी में भर्ती रैली होगी। यह रैली सिकंदराबाद स्थित सेना की ईएमई सेंटर की चौथी ट्रेनिंग बटालियन में चार जनवरी शुरू होगी। भर्ती रैली के बाद सभी प्रक्रिया 28 फरवरी तक पूरी कर ली जाएंगी। सेना की ईएमई कोर का सेंटर सिकंदराबाद में स्थित है। यूनिट हेड क्वार्टर कोटे में सेना अपने सेवारत जवानों, वीर नारियों, दिवंगत जवानों और पूर्व सैनिकों के बच्चों को भर्ती का मौका देती है। 

loksabha election banner

ईएमई कोर सैनिक तकनीकी, सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक ट्रेड्समैन और राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के लिए सीधी भर्ती करेगी। इस कोटे के तहत भर्ती होने के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कराना होगा। उनको चार जनवरी को सुबह छह बजे सिकंदराबाद स्थित चौथी ट्रेनिंग बटालियन के कोटेश्वर मंदिर गेट पर रिपोर्ट करना होगा। यहां ऊंचाई, वजन के बाद उनके दस्तावेजों की जांच की जाएगी। योग्य अभ्यर्थी फिजिकल फिटनेस टेस्ट के दौरान दौड़, बीम और ऊंची कूद में हिस्सा लेंगे। सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की व्यापक जांच के बाद सेना भर्ती की मास्टर डाटा शीट बनाएगी।

सफल अभ्यर्थियों का सैन्य अस्पताल से मेडिकल कराने के बाद उन अभ्यर्थियों का रिव्यू किया जाएगा। जो आंशिक या अस्थायी रूप से मेडिकल अनफिट होंगे। सैन्य डॉक्टर से सलाह के बाद इन अभ्यर्थियों के फिट होने पर उनको लिखित परीक्षा में शामिल किया जाएगा। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने के बाद उनकी लिखित परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.