Move to Jagran APP

टीईटी के लिए अब 23 दिसंबर तक करें आवेदन

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 में आवेदन करने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पंजीकरण एवं आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब युवा 18 दिसंबर तक पंजीकरण एवं 23 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराने

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2015 11:09 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2015 11:12 AM (IST)
टीईटी के लिए अब 23 दिसंबर तक करें आवेदन

लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 में आवेदन करने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पंजीकरण एवं आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब युवा 18 दिसंबर तक पंजीकरण एवं 23 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराने का बुधवार अंतिम दिन था, उसे देर शाम को ही बढ़ाया गया है।

loksabha election banner

टीईटी 2015 के लिए इस समय आवेदन लिए जा रहे हैं। इन दिनों पंजीकरण एवं आवेदन करने वालों का अधिक दबाव होने से वेबसाइट हैंग होने एवं कई जिलों में इसके न खुलने की आम शिकायतें थी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव को यह सूचनाएं मिलने पर उन्होंने सभी को मौका देने के लिए कार्यक्रम में बदलाव किया है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को पंजीकरण कराने की अंतिम तारीख थी, ऐसे में सचिव ने पंजीकरण एवं आवेदन की तारीखें बढ़ा दी है। सचिव की ओर से जारी संशोधित कार्यक्रम में अब 18 दिसंबर को शाम छह बजे तक युवा ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख अब 21 दिसंबर है ऐसे ही ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तारीख 23 दिसंबर शाम छह बजे तक की गई है।

सचिव ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में की गई त्रुटियों में नियमानुसार संशोधन अब 28 दिसंबर को दोपहर बाद से युवा कर सकेंगे। संशोधन कार्य 31 दिसंबर को शाम छह बजे तक किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में यही परिवर्तन किया गया है, बाकी नियम एवं शर्ते पूर्व में 25 नवंबर को जारी निर्देश के अनुरूप ही लागू होंगे।

अब तक 11 लाख आवेदन

शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी 2015 में शामिल होने के लिए बुधवार तक करीब 11 लाख युवा आवेदन कर चुके हैं। यह हाल तब है जब वेबसाइट हैंग हो रही है और कहीं-कहीं खुल नहीं पाई। अब तारीख बढऩे से इस संख्या में और बढ़ोतरी होना तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.