अखिलेश यादव के कुनबे में भगवा खेमे की बड़ी सेंध, मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भाजपा में होंगी शामिल

UP Assembly Election 2022 सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटू बहू अपर्णा यादव भी अब भाजपा में शामिल होंगी। वह बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। इसके लिए वह दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुकी हैं।

Umesh TiwariPublish: Tue, 18 Jan 2022 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:40 AM (IST)
अखिलेश यादव के कुनबे में भगवा खेमे की बड़ी सेंध, मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भाजपा में होंगी शामिल

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले बड़े नेताओं के दलबदल को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घराने से बड़ी खबर आ रही है। कई दिनों से लगाया जा रहा कयास अब सच होने जा रहा है। मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव के भाजपा का दामन थामने के बाद अब उनकी छोटू बहू अपर्णा यादव भी भाजपा में शामिल होंगी। वह बुधवार 19 जनवरी को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। इसके लिए वह दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुकी हैं। इस दौरान मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता भी भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

भाजपा से पिछड़ा वर्ग के कुछ नेताओं को तोड़कर ताकत बढ़ने का संदेश दे रहे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को सत्ताधारी दल ने बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है। सपा के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव और साढ़ू प्रमोद गुप्ता बुधवार को भाजपा में शामिल हो रहे हैं। कुछ दिन पहले सपा संरक्षक के समधी हरिओम यादव भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

विधानसभा चुनाव में भाजपा और सपा एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए हर दांव आजमा रही हैं। अव्वल तो तमाम नेता ही अपने-अपने आकलन से दल बदले जा रहे हैं। इसके अलावा पार्टियों के वरिष्ठ नेता भी जातीय-क्षेत्रीय समीकरण साधने के लिए प्रतिद्वंद्वी दलों के मजबूत नेताओं को तोड़कर साथ मिलाने में लगे हैं। जोड़तोड़ की इसी राजनीति में कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो सकती हैं। प्रतीक की मां साधना गुप्ता, मुलायम की दूसरी पत्नी हैं।

मंगलवार को ही पत्रकारों से बातचीत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपर्णा के भाजपा में शामिल होने की चर्चा को यह कहते हुए सिरे से खारिज कर दिया था कि भाजपा हमारे परिवार की चिंता न करे। कोई कहीं नहीं जा रहा है। वहीं, मंगलवार को अपर्णा दिल्ली पहुंच कर भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात भी की है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अपर्णा बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी।

वहीं, औरैया स्थित बिधूना के किशोरगंज निवासी मुलायम के साढ़ू व पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता लखनऊ में भाजपा का दामन थामेंगे। प्रमोद गुप्ता, साधना गुप्ता की बड़ी बहन कल्पना गुप्ता के पति हैं। उल्लेखनीय है कि फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से सपा विधायक हरिओम यादव पिछले दिनों भगवा खेमे में शामिल हो चुके हैं। हरिओम, मुलायम के समधी लगते हैं।

बैठाया जा सकता है सीटों पर समन्वय : अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. रीता बहुगुणा जोशी (अब सांसद) के खिलाफ लड़ी थीं। अपर्णा को हार का सामना करना पड़ा। फिर जब भी अपर्णा के भाजपा में जाने की चर्चा चली तो यही कहा गया कि पार्टी उन्हें उसी सीट पर लड़ाएगी। हालांकि, भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेता का कहना है कि अपर्णा को कैंट से नहीं, बल्कि आसपास के जिले की किसी सीट से लड़ाया जा सकता है। इस सीट पर सांसद रीता के बेटे मयंक जोश की ही प्रबल दावेदारी है। वहीं, मुलायम के साढ़ू प्रमोद को भाजपा बिधूना से प्रत्याशी बना सकती है, क्योंकि हाल ही में इस सीट से वर्तमान विधायक विनय शाक्य भाजपा छोड़कर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और डा. धर्मसैनी सहित अन्य विधायकों के साथ सपा में शामिल हो चुके हैं।

Koo App

मैं जब से समाजवादी पार्टी में आया तब से एक बात ही जानता हूँ कि आदरणीय #नेताजी के एक ही बेटा है और वो है हम सबके महबूब नेता आदरणीय अखिलेश यादव जी , और नेताजी कि एक ही #बहु है जिनका नाम है आदरणीय #डिंपल भाभी , बाकी नेताजी का कोई पुत्र नही जिसकी रगों में नेता जी का खून दौड़ता हो जिसका #डीएनए नेताजी के हो, जब कोई दूसरा बेटा हम नही मानते तो दूसरी कोई #बहु भी नही हो सकती है ।।

- Fakhrul Hasan Chaand (@chaandsamajwadi) 19 Jan 2022

Edited By Umesh Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept