Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म पीड़ितों के लिए इंसाफ मांगने दिल्‍ली से लखनऊ आईं अन्‍नु दुबे, पुलिस ने किया गिरफ्तार Lucknow News

दुष्‍कर्म पीडि़तों के लिए इंसाफ मांगने दिल्‍ली से लखनऊ आईं अन्‍नु दुबे। मुख्‍यमंत्री आवास के बाहर धरना देने पर गिरफ्तार की गईं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 08:10 AM (IST)
दुष्‍कर्म पीड़ितों के लिए इंसाफ मांगने दिल्‍ली से लखनऊ आईं अन्‍नु दुबे, पुलिस ने किया गिरफ्तार Lucknow News
दुष्‍कर्म पीड़ितों के लिए इंसाफ मांगने दिल्‍ली से लखनऊ आईं अन्‍नु दुबे, पुलिस ने किया गिरफ्तार Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। रेप पीड़ितों के लिए इंसाफ मांगने अकेले दिल्ली विधान सभा के बाहर धरने पर बैठी अन्‍नु दुबे गुरुवार को लखनऊ पहुंच गईं। यहां मुख्‍यमंत्री आवास पर आकर उन्‍होंने दुष्‍कर्म पीडि़तों के लिए न्‍याय मांगा। वहीं जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी तो उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया। 

loksabha election banner

रेप पीड़ितों के लिए इंसाफ मांगने के लिए मशहूर अन्‍नु दुबे गुरुवार को दिल्ली से लखनऊ पहुंच गईं। वे अचानक ही मुख्यमंत्री आवास के सामने धरने पर बैठ गईं।

वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए धरने पर बैठी थी। लगातार महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं के बाद अन्‍नु दुबे अकेले ही इंसाफ की मांग कर रही हैं। उनके हाथ में पोस्‍टर था जिसमें लिखा था 'मैं अपने ही भारत में सुरक्षित क्यों नहीं'। मुख्यमंत्री आवास के गेट पर बैठी अन्‍नु दुबे को गौतम पल्ली पुलिस ने तत्‍काल हिरासत में ले लिया।

बता दें कि भोजपुरी गायिका अनु दुबे हैदराबाद की वेटरनरी डॉक्टर के सामूहिक दुष्कर्म और जलाने की घटना के बाद 30 नवंबर को इंसाफ मांगने अकेले दिल्ली  विधानसभा के बाहर विरोध करने पहुंच गई थीं। जहां महिला पुलिस ने उनके साथ बदसुलूकी की थी। अनु का कहना था कि वो हैदराबाद पीडि़ता और उनके परिवारीजनों के लिए न्याय की मांग रही थी। उनका कहना था कि वो जीना चाहती हैं, वो नहीं चाहती हैं कि उनके साथ भी वही हो हैदराबाद पीडि़ता के साथ हुआ है, या उन्हें भी जला दिया जाए। विरोध जताने पहुंची अनु दुबे को पुलिस कर्मियों की टीम पकड़कर पार्लियामेंट्री थाने ले गई थी। जहां उन्होंने उनसे पूछताछ की। अनु का आरोप था कि पूछताछ के बहाने तीन लेडी कांस्टेबल उनके ऊपर चढ़ गई और पीटने लगी। 

वहीं दूसरी बार वो उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता के लिए इंसाफ के लिए दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल के बाहर डटी हुई थी। इसी बीच उन्नाव पीडि़ता की मौत हो गई, जिसके बाद घटना का विरोध कर रही महिला ने अपनी छह साल की बच्ची के ऊपर पेट्रोल छिड़क कर जलाने का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना का समर्थन करते हुए अनु ने कहा कि पुलिस तब कहां थी जब महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा था। मेरी मां डरती है वो कहती है कि महिलाओं के लिए क्यों लड़ रही हो, ये एक मां का डर है कि कहीं विरोध करने पर मेरे साथ भी कुछ हो न जाए। बच्ची पर पेट्रोल डालने के पीछे भी एक मां का डर है कहीं आगे चलकर उसके साथ भी ऐसा न हो। ये लोगों का पुलिस प्रशासन के विरुद्ध गुस्सा है जो वो प्रकट कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.