Move to Jagran APP

प्रेम विवाह से नाराज चाचा ने भतीजी को दी तालिबानी सजा, बाराबंकी में सरेआम मुंडवाया स‍िर-गिरफ्तार

एक गांव में अलग-अलग संप्रदाय के एक युवक व युवती जिनके मां-पिता नहीं है। दोनों के बीच करीब एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। रविवार को युवती की दादी मोहम्मदपुरखाला में रहने वाले पुत्र के यहां गई थी। इसी बीच युवती ने युवक के साथ शादी कर ली।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 12:08 PM (IST)
प्रेम विवाह से नाराज चाचा ने भतीजी को दी तालिबानी सजा, बाराबंकी में सरेआम मुंडवाया स‍िर-गिरफ्तार
दूसरे समुदाय के युवक से विवाह पर नाराज थे परिवारजन। बाल मुंडाकर गांव में घुमाने की तैयारी में थे आरोपित।

बाराबंकी, जेएनएन। भतीजी का गैर समुदाय के युवक से प्रेम विवाह करना चाचा को इतना नागवार गुजरा कि उसने सरेआम पहले उसके बाल मुंडा दिए फिर उसे गांव में घुमाने की तैयारी करने लगे। इस संवेदनशीन वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुख्यारोपित चाचा सहित परिवार के तीन लाेगों को पकड़ लिया है। पुलिस अब युवती से पूछताछ कर रही है और उसकी तहरीर पर विपक्षियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा किया है।

loksabha election banner

फतेहपुर कोतवाली के एक गांव में अलग-अलग संप्रदाय के एक युवक व युवती जिनके मां-पिता नहीं है। दोनों के बीच करीब एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक एक जर्जर सरकारी आवास में अकेला रहता है, जबकि युवती अपनी दादी के साथ रहती थी। रविवार को युवती की दादी मोहम्मदपुरखाला में रहने वाले पुत्र के यहां गई थी। इसी बीच युवती ने युवक के साथ एक धार्मिक स्थल पर शादी कर ली। जानकारी होने पर चाचा आदि ने घर में पंचायत की और सोमवार को मोहम्मदपुरखाला में रहने वाले युवती के ताऊ यहां पहुंचे।

इसके बाद परिवार के अन्य सदस्य चाचा रिजवान सहित मो. सिद्दीक और नूर आलम सहित करीब दस लोगों ने पहले युवती को बुलाया, जिसकी पिटाई की और जबरन उसके बाल मुंडा डाले। युवती को गांव में बिना बाल के घुमाने की तैयारी थी, लेकिन इसी बीच सूचना पर निरीक्षक संजय मौर्या टीम के साथ पहुंचे और युवती को कब्जे में लेकर मौके से रिजवान, सिद्दीक और नूर आलक को पकड़ लिया, जबकि अन्य फरार हो गए। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि लड़की की तहरीर पर उसके चाचा सहित करीब दस लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा किया जा रहा है। पकडृे गए आरोपितों को जेल भेजा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.