Move to Jagran APP

'मां, बहन और दोस्‍तों' को छोड़ लखनऊ से व‍िदा लेंगे अम‍िताभ बच्‍चन, ये है वजह Lucknow News

40 दिन की शूटिंग में शहर के विभिन्न इलाकों में दिखे अमिताभ बच्चन।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 08:23 AM (IST)
'मां, बहन और दोस्‍तों' को छोड़ लखनऊ से व‍िदा लेंगे अम‍िताभ बच्‍चन, ये है वजह Lucknow News
'मां, बहन और दोस्‍तों' को छोड़ लखनऊ से व‍िदा लेंगे अम‍िताभ बच्‍चन, ये है वजह Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। पिछले करीब 40 दिनों से शहर में मौजूद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अब मुंबई रवाना हो जाएंगे। फिल्म गुलाबो सिताबो की शूटिंग पूरी हो गई। उनके और आयुषमन के सभी सीन शूट कर लिए गए हैं। सोमवार को सेट पर अपने आखिरी दिन बिग बी के फोटो शूट हुए। वहीं आयुष्मान का आखिरी सीन फिल्माया गया। आखिरी दिन बिग बी ने प्रोडक्शन व साथी कलाकारों के साथ सेल्फी भी ली। 

prime article banner

19 जून से वह राजधानी में विभिन्न लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी व निर्देशन शूजीत सरकार कर रहे हैं। फिल्म में बिग बी एक खड़ूस मकान मालिक मिर्जा का किरदार निभा रहे हैं। वहीं उनकी बेगम का किरदार शहर की वरिष्ठ कलाकार फर्रुख जाफर निभा रही हैंं। वहीं आयुष्मान खुराना एक किराएदार का किरदार निभा रहे हैं और उनकी मां शहर की अभिनेत्री अर्चना शुक्ला बनी हैं। अनन्या व उजाली आयुष्मान की बहन की भूमिका में दिखेंगी।

श्रीप्रकाश वाजपेयी अमिताभ बच्चन के दोस्त पांडेय जी का किरदार निभा रहे हैं। विजय राज एक दलाल की भूमिका में हैं, जो हवेली को बेचकर मोटा मुनाफा कमाना चाहता है। नलनीश नील हवेली के केयर टेकर का क‍िरदार न‍िभा रहे हैं। कुल मिलाकर इस फिल्म में दो-चार अभिनेता को छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर कलाकार अपने शहर के ही हैं। अब फिल्म का मुख्य आकर्षण अमिताभ बच्चन की शूटिंग पूरी हो जाने के बाद आयुष्मान खुराना लोकल कलाकारों के साथ अंतिम सीन मंगलवार रात में फ‍िल्‍माएंगे। 

लखनऊ के हर क्षेत्र में बिग बी ने की शूटिंग

फिल्म गुलाबो सिताबो के लिए लखनऊ के लगभग सभी लोकेशन पर अमिताभ के सीन फिल्माए गए। कैसरबाग स्थित राजा महमूदाबाद हाउस, सफेद बारादरी, ऐनी फेनी चर्च, पुराने लखनऊ की एतिहासिक इमारतें, चौक, सिटी स्टेशन व उदयगंज की गलियां हर तरफ बिग बी ने शूटिंग की। फिल्म की शूटिंग के साथ कौन बनेगा करोड़पति शो के प्रोमो की शूटिंग भी लखनऊ में हुई। इसके अलावा एक दो पहिया वाहन का विज्ञापन भी चारबाग के पानदरीबा में शूट किया। 

खूब वायरल हुआ अमिताभ का लुक

फिल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ बच्चन का लुक खूब वायरल हुआ। लंबी नाक, चेहरे पर झुर्रियां पीठ झुकी हुई, कुर्ते पैजामा और अंगौछा बांधे हुए एक बुजुर्ग मकान मालिक के किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन एक बार में पहचान पाना बहुत मुश्किल था। शुरू में तो प्रोडक्शन टीम ही उन्हें पहचान नहीं पाई थी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.