Move to Jagran APP

हाईकोर्ट के तलब करने के बाद भी नहीं पहुंचे अमेठी के DM, लिखित माफी मांगने पर मिली राहत Lucknow News

कोर्ट ने जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को एक अवमानना मामले में तलब किया था। आदेश के बाद भी जिलाधिकारी हाजिर नहीं थे इसपर कोर्ट का सख्‍त रूख।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 08:37 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 08:27 AM (IST)
हाईकोर्ट के तलब करने के बाद भी नहीं पहुंचे अमेठी के DM, लिखित माफी मांगने पर मिली राहत  Lucknow News
हाईकोर्ट के तलब करने के बाद भी नहीं पहुंचे अमेठी के DM, लिखित माफी मांगने पर मिली राहत Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मंगलवार को अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को एक अवमानना मामले में कड़ी डांट लगायी गई और लिखित माफी मांगने पर ही उन्हें राहत दी। 

loksabha election banner

दरअसल, कोर्ट ने जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को एक अवमानना मामले में तलब किया था। मंगलवार दोपहर 12:30 बजे कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हुई, लेकिन आदेश के बाद भी जिलाधिकारी हाजिर नहीं थे और न ही उनकी ओर से कोई स्पष्टीकरण ही आया। इस पर जस्टिस चंद्रधारी सिंह की बेंच ने कड़ा रूख अपनाते हुए सरकार को  निर्देश दिया कि जिलाधिकारी की साढ़े तीन बजे उपरान्ह उपस्थिति सुनिश्चित कराए। 

लिखित माफी मांगने पर मिली राहत 

मामले में याची पक्ष के अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया कि पुन: साढ़े तीन बजे जिलाधिकारी हाजिर नहीं हुए और उनकी ओर से सरकारी वकील ने 15 मिनट का और समय दिये जाने की मांग की। जिसके बाद जब जिलाधिकारी कोर्ट के समक्ष उपस्थित तो हुए तो कोर्ट ने उनके इस आचरण पर कड़ा एतराज जताया। साथ ही कोर्ट ने उन्हें कुछ देर तक कोर्ट में ही रुकने का निर्देश दिया। हालांकि, बाद में कोर्ट ने जिलाधिकारी के लिखित माफी मांगने पर उन्हें राहत दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.