Move to Jagran APP

अमीनाबाद में नोकझोंक के बीच दुकानों का अलाटमेंट जारी, अराजकता में मामूली सुधार

आवंटियों के कार्ड की फिर से की गई तस्दीक। पटरी दुकानदारों के चिन्हांकन का काम जारी। पटरी दुकानदार दुकानदार वेलफेयर सोसायटी ने जताई नाराजगी कहा अधिकारियों की मनमानी उठाएंगे वेंडिंग जोन में मुद्दा। फजीं अलॉटमेंट हुआ तो किया जाएगा विरोध।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:01 PM (IST)
अमीनाबाद में नोकझोंक के बीच दुकानों का अलाटमेंट जारी, अराजकता में मामूली सुधार
अमीनाबाद बाजार में पटरी दुकानदारों के चिन्हांकन का काम जारी।

लखनऊ, जेएनएन। पटरी पर पटरी दुकानें और खरीदार। सुधार मामूली लेकिन शुक्रवार को व्यवस्था पटरी पर आती नजर आई। आमतौर पर हमेशा अव्यवस्थित रहने वाले किताब बाजार में दुकानें अपने ब्लाॅकों में लगी दिखीं। जल्दबाजी में कल हुई गलतियों में सुधार करते हुए अलॉट हुए स्थानों और दुकानदारों के नाम की तस्दीक को लेकर सत्यापन का काम जारी रहा। वहीं अमीनाबाद पटरी दुकानदार वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुनीश चौधरी और महामंत्री शैलू सोनकर ने हुए आवंटन को गलत बताते हुए अफसरों पर मनमानी का आरोप लगाया है। नेताद्वय का कहना है कि कई फर्जी लोगाें को जुगाड़ से दुकानें लगवा दी गईं। आसपास के पुराने दुकानदारों से तस्दीक के बिना ही दुकानों का आवंटन कर दिया गया। इन दुकानों को अगर निरस्त न किया गया तो विरोध किया जाएगा। संगठन पुरजाेर तरीके से बात उठाएगा। जल्द होने वाली टाउन वेडिंग कमेटी की बैठक में इसे रखा जाएगा। नोंक-झोंक के बीच अमीनाबाद वेंडिंग जोन में हुआ दुकानों का अलॉटमेंट शुक्रवार को भी जारी रहा।

loksabha election banner

कैंप में अपर नगर आयुक्त राकेश यादव, जोनल अधिकारी दिलीप कुमार डे समेत नगर निगम के कई अफसर मौजूद रहे। अमीनाबाद और कैसरबाग क्षेत्र के थानेदार मय पुलिस बल के फर्जी दुकानों को हटवाते दिखे। कैंप लगाकर अधिकारी दुकानदारों का चिन्हांकन करते रहे। इस दौरान पटरी दुकानदारों का विराेध जारी रहा।

गाढ़ा भंडार के सामने कई जगह दिखे कब्जे और दुकानें मिली खुलीं नगर निगम अफसरों के सामने ही खाली कराए गए गाढ़ा भंडार के सामने वाले मार्ग पर दुकानें लगी दिखीं।काली प्लास्टिक में माल से कसे ठेले काफी बड़ी संख्या में अपना कब्जा दिखाते हुए खाली कराए गए स्थानों पर आज भी खड़े रहे।

जब हटी दुकानें तो तीन-तीन की कतारों में होने लगी पार्किंग

गाढ़ा भंडार के सामने वाले मार्ग पर कई खाली जगहों पर तीन-तीन की कतारों में पार्किंग लगी दिखी। कई बार पुलिस कर्मियों ने फटकार कर वाहन हटवाए लेकिन फर्क नहीं दिखा।

किताब बाजार मार्ग पर जाम का नजारा आज था कम

मान्यवर और जगत सिनेमा वाले मार्ग पर दुकानें पटरी पर व्यवस्थित होते ही हमेशा की तरह लगने वाला जाम नहीं था। लेकिन वाहनों की सड़कों पर पार्किंग अराजकता जरूर फैलाती दिखी।

दो दुकानों का आवंटन आया सामने तो नए स‍िरे से हुई पड़ताल

कई लोगों को आवंटित हो गई दो-दो दुकानों के मामले सामने आने पर जांच का काम आज फिर से शुरू हुआ। नाम और नंबर के हिसाब से झंडे वाला पार्क के चारों ओर 438 दुकानों की वेंडिंग जाेन में शिफ्टिंग का काम दिनभर चलता रहा। अपर नगर आयुक्त राकेश यादव ने बताया कि चिन्हांकन का काम फिर से किया जा रहा है। लोगों को दिए गए कार्ड की जांच कर सूची बनाई जा रही है जिससे किसी को फर्जी दुकानें न आवंटित हो पाएं। साथ ही पहले से लगाने वाले पुराने दुकानदारों के साथ न्याय हो सके। फिलहाल अभी झंडे वाले पार्क के चारों ओर के इलाकों के सही आवंटन पर ध्यान है। उसके बाद दूसरे चरण के अलॉटमेंट पर काम आगे बढ़ेगा। गाड़ी भंडार के सामने वाला मार्ग खाली कराया गया है वहां दुकानें नहीं लगेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.