Move to Jagran APP

लखनऊ में 14 साल की बच्‍ची समेत तेजाब से तीन झुलसे, पड़ोसी महिला हिरासत में Lucknow News

लखनऊ के कैसरबाग थानाक्षेत्र की घटना। पु‍रानी रंजिश में तेजाब डालने का आरोप।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 07:03 AM (IST)
लखनऊ में 14 साल की बच्‍ची समेत तेजाब से तीन झुलसे, पड़ोसी महिला हिरासत में Lucknow News
लखनऊ में 14 साल की बच्‍ची समेत तेजाब से तीन झुलसे, पड़ोसी महिला हिरासत में Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में शनिवार को 14 वर्षीय बच्‍ची समेत तीन महिलाएं तेजाब से झुलस गईं। बताया जा रहा है कि एक महिला ने पायल साफ करने आए कारीगर से नाराज होकर उसका झोला पास में खड़ी किशोरी के ऊपर फेंक दिया। झोले में तेजाब की शीशी थी, जो खुल गई और छलक कर किशोरी और दो अन्य महिलाओं पर जा गिरी। कार्यवाहक एसएसपी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक, किशोरी की मौसेरी बहन की तहरीर पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने की एफआइआर दर्ज कर बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

घटना कैसरबाग थानाक्षेत्र की माल्दा कॉलोनी का है। कक्षा सात में पढने वाली किशोरी के मुताबिक, वह कॉलोनी में अपने दोस्तों के साथ खड़ी थीं, उसी दौरान पड़ोस में रहने वाली आशा ने उसपर झोला उठाकर फेंक दिया। इससे झोले में रखे तेजाब से वह झुलस गई। पीडि़ता की मौसेरी बहन का कहना है कि मूलरूप से बेगूसराय बिहार निवासी रामचंद्र सोनी पायल साफ करने का काम करता है। शनिवार शाम वह माल्दा में पायल साफ करने आया था। आरोप है कि रामचंद्र को देखकर पड़ोसी आशा सोनकर ने उसका झोला किशोरी पर फेंक दिया था, जिससे पीडि़ता समेत तीन झुलस गए। पीडि़ता की मां ने आरोपित महिला पर उनके व बच्चों के प्रतिद्वेष की भावना रखने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आशा के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

एएसपी पूर्वी ने बताया कि आशा ने दो माह पहले रामचंद्र से पायल साफ कराया था, जो खराब हो गया था। रामचंद्र को दोबारा देखकर वह भड़क गई थी और उसका झोला उठाकर फेंक दिया था। डॉक्टरों ने बताया है कि किशोरी 18 फीसद झुलसी है, जिसकी हालत खतरे से बाहर है। चेहरे, हाथ और गर्दन पर झुलसने के निशान हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर मामले की पड़ताल कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.