Move to Jagran APP

लखनऊ और सहारनपुर के मैंगो पैक हाउस में सख्ती से लागू होंगे कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय

लखनऊ और सहारनपुर के मैंगो पैक हाउस में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सुरक्षात्मक उपायों को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 11:40 AM (IST)
लखनऊ और सहारनपुर के मैंगो पैक हाउस में सख्ती से लागू होंगे कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय
लखनऊ और सहारनपुर के मैंगो पैक हाउस में सख्ती से लागू होंगे कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संकट के चलते बाजार में अच्छे दाम नहीं मिल पाने की चिंता आम उत्पादकों को सता रही है। बुधवार को किसान मंडी भवन में आयोजित आम के अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय विपणन को बढ़ावा देने के संबंध में गोष्ठी में प्रमुख सचिव कृषि डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए सहारनपुर व लखनऊ के मैंगो पैक हाउस को पूर्णत: संक्रमण मुक्त बनाने के निदेश दिए। कंट्रोल रूम स्थापित करने को भी कहा।

loksabha election banner

डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने कोरोना संक्रमण के वैश्विक संकट में किसानों व फल उत्पादकों को पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसी कारण सरकार ने आम सहित 46 जिंसों को मंडी शुल्क और विकास सेस से मुक्त किया गया है। किसान व आम उत्पादक अब उत्तर प्रदेश में कहीं भी किसी को माल भी बेच सकते हैं। उन्होंने कृषि निर्यात नीति के तहत अधिकाधिक लाभ लेने की बात भी कही।

इस मौके पर निदेशक मंडी परिषद जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि लखनऊ और सहारनपुर के मैंगो पैक हाउस में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सुरक्षात्मक उपायों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। मानक अनुसार सैनिटाइजेशन कराने के अलावा पीपीई किट, मास्क हैंड ग्लब्स आदि का प्रयोग अनिवार्य किया गया है।

इस मौके पर आम उत्पादकों व निर्यातकों ने अंतरराज्यीय पास, कार्गो प्लेन सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने अन्य राज्यों से संपर्क बनाने और पैकेजिंग सामग्री उपलब्ध होने में आ रही समस्याओं के बारे में बताया। सुरक्षित शारीरिक दूरी जैसे संक्रमण बचाव नियमों का पालन करते हुए संपन्न हुई इस गोष्ठी में डॉ. आरके तोमर, अकरम बेग, एसके सुमन, विजय कुमार शर्मा, नदीम सिद्दीकी, एससी शुक्ला व शिवकुमार भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.