Move to Jagran APP

आलमबाग बस टर्मिनल की पार्किग हुई महंगी, करनी होगी जेब ढीली

आलमबाग बस टर्मिनल की पार्किंग की दरें तय हो गई हैं। यह एलडीए और नगर निगम की दरों से दोगुनी महंगी हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 09:18 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 08:16 AM (IST)
आलमबाग बस टर्मिनल की पार्किग हुई महंगी, करनी होगी जेब ढीली
आलमबाग बस टर्मिनल की पार्किग हुई महंगी, करनी होगी जेब ढीली

लखनऊ [नीरज मिश्र]। आलमबाग बस टर्मिनल में वाहन पार्किंग की जो दरें तय की गई हैं, वह नगर निगम और एलडीए से दोगुनी हैं। ऐसे में आप अगर कार से अपने परिवार को आलमबाग बस टर्मिनल छोड़ने गए हैं तो आपको चार घंटे के लिए 40 रुपये देने होंगे।

loksabha election banner

दोपहिया वाहन से हैं तो इतनी ही अवधि के लिए बीस रुपये देने होंगे। जबकि, नगर निगम और एलडीए चार घंटे के लिए दस रुपये दोपहिया और चारपहिया के लिए बीस रुपये शुल्क वसूलते हैं। करीब सालभर पहले बनकर तैयार आलमबाग बस टर्मिनल के लिए अभी हाल में पार्किंग शुल्क तय किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि महंगे पार्किंग शुल्क से बचने के लिए लोग अपने वाहन सड़क पर दाएं-बाएं खड़े कर चलते बनेंगे। इससे जाम तो लगेगा ही, यातायात अराजकता भी फैलेगी।

गौर करने की बात ये है कि मात्र आधे घंटे के लिए दोपहिया वाहन का शुल्क दस रुपये और बीस रुपये चारपहिया गाड़ी के लिए तय किए गए हैं। यात्री को छोड़ने आया व्यक्ति परिसर में लगेज के साथ टिकट कटवाकर जब तक उसे बस में बैठाएगा, तब तक यह अवधि पूरी हो जाएगी और वाहन वाहन पार्क करने वाला व्यक्ति चार घंटे के दायरे में आ जाएगा। 

कर्मचारी भी सहमत नहीं : संविदा चालक-परिचालक कर्मचारी संघर्ष यूनियन के प्रदेश संयोजक जमाल का कहना है कि पार्किंग की ये दरें बहुत ज्यादा हैं। स्लैब घटाया जाना चाहिए। रोडवेज कर्मचारियों तक के लिए नियम और शर्ते हैं। यह गलत है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.