Move to Jagran APP

वैलेंटाइन डे को ताज डे के रूप में मनाया जाए : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वैलेंटाइन डे पर सांसद पत्नी डिंपल यादव के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल में थोड़ा वक्त गुजारेंगे। वैलेंटाइन डे पर आज अखिलेश ने ताज खेमा पर लवर्स बैंच पर बैठ फोटो खिंचवाया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 14 Feb 2015 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 14 Feb 2015 02:06 PM (IST)
वैलेंटाइन डे को ताज डे के रूप में मनाया जाए : अखिलेश

लखनऊ। मुहब्बत की निशानी आगरा के ताजमहल के प्रागंण में सांसद पत्नी डिंपल के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रूमानी हो गये। उन्होंने विश्व की सबसे खूबसूरत इमारत को घंटों निहारा और कहा कि वैलेंटाइन डे को ताज डे के रूप में मनाया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ताजनगरी आगरा को हर तरह से खूबसूरत बनाएंगे। सूबे के अगले बजट सत्र में ताजमहल के लिए धन की व्यवस्था की जाएगी। आगरा में आज ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ताज खेमा में लवर्स बेंच का उद्घाटन करने के साथ ही डिंपल यादव के साथ फोटो सेशन भी कराया। लवर्स बेंच पर सीएम ने पत्नी डिंपल यादव के काफी देर तक फोटो सेशन कराया। इन दोनों ने किसी को भी निराश नहीं किया। उन्होंने रेत से बने ताजमहल का अनावरण करने ताजनगरी का नया लोगो भी जारी किया। इसी कार्यक्रम में उन्होंने 'मेरा ताजÓ प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वैलेंटाइन डे पर सांसद पत्नी डिंपल यादव के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल में काफी वक्त गुजारा। अखिलेश ने ताज खेमा पर लवर्स बैंच पर बैठ फोटो खिंचवाया। ताज खेमा पर नई लवर्स बैंच बनाई गयी है। जिसका शुभारंभ अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ फोटो सेशन के रूप में किया।

इससे पहले भी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के आगरा आगमन पर अखिलेश तथा डिंपल का 27 जनवरी को उनकी अगवानी करने का कार्यक्रम तय था। बराक ओबामा का आगरा दौरा रद होने के कारण अखिलेश व डिंपल आगरा नहीं आए। बीते माह 15 जनवरी को डिंपल यादव के जन्मदिन पर भी इनके आगरा आने का कार्यक्रम बन रहा था, लेकिन यह कार्यक्रम बाद में रद हो गया।

सख्त हुआ सुरक्षा घेरा

ताज नेचर वॉक और ताज खेमा पर कल सुबह से ही सुरक्षा घेरे को सख्त कर दिया गया। ताज नेचर वॉक में किसी को जाने नहीं दिया गया। पुलिस ने ताज पूर्वी गेट से लेकर नगला पैमा तक कॉम्बिंग की। चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई।

अफसरों ने डाला डेरा

मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए पर्यटन विभाग के अफसरों ने ताजनगरी में डेरा डाल दिया है। उप निदेशक पर्यटन अविनाशचंद्र मिश्र और पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. शशांक विक्रम ने ताज नेचर वॉक और ताज खेमा का निरीक्षण किया। आज के कार्यक्रम में महानिदेशक उत्तर प्रदेश पर्यटन अमृत अभिजात, निदेशक पर्यटन अभिलाष शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

बदला ताज खेमा का नजारा

पर्यटकों को तरसते होटल ताज खेमा का नजारा भी मुख्यमंत्री के दौरे के चलते बदल गया है। मुख्यमंत्री के लिए सुइट नं. नौ व दस बुक किए गए हैं। होटल में रंगबिरंगे फूलों के गमले लगा दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.