Move to Jagran APP

केंद्र सरकार के दबाव में सीएम योगी देखने पहुंचे ताजमहलः अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को ताजमहल में देखकर बहुत अच्छा लगा। इससे यह तय है कि वह अपने आप ताजमहल नहीं देखने पहुंचे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 27 Oct 2017 09:43 AM (IST)
केंद्र सरकार के दबाव में सीएम योगी देखने पहुंचे ताजमहलः अखिलेश
केंद्र सरकार के दबाव में सीएम योगी देखने पहुंचे ताजमहलः अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के कुनबा बढ़ाओ अभियान में गुरुवार को बसपा, रालोद व कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक वरिष्ठ नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सपा की ताकत बढऩे का दावा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

loksabha election banner

पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण प्रोग्राम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अखिलेश पूरे मूड में दिखे। मुख्यमंत्री योगी की आगरा यात्रा पर भाजपा को घेरा। कहा कि समय बदलता रहता है, जो लोग ताजमहल को संस्कृति का हिस्सा नहीं मान रहे थे, वो भगवान राम की वजह से वहां सफाई कर रहे हैं। हम भगवान राम को धन्यवाद देते हैं, ये उनकी वजह से हुआ है। कूड़ा सफाई सबसे अच्छा भाजपा करती है और हम कूड़े को ठिकाने लगाना जानते है। अब समय आ रहा है। भाजपा नेताओं के उग्र बयानों से पर्यटन चौपट होने की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र से दबाव आया तब मुख्यमंत्री अपने काम को बताने आगरा गए परंतु वहां सपा ने ही काम किया है। भाजपा ने तो रबर डैम, मुगल गार्डन व आउटर रोड जैसे काम भी रोक दिए। उन्होंने अयोध्या व मथुरा में भी कार्य रोक देने का आरोप लगाया।

देखें तस्वीरें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ताज का दीदार

ताजमहल को सात आश्चर्य की सूची से हटा दें

अखिलेश ने चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो ताज को सेवन वंडर्स (सात आश्चर्य) सूची से हटा दें। ताजमहल को शिवमंदिर बताकर वहां पर पूजा की जा रही है। सुरक्षा में लगे जवान क्या कर रहे थे? फतेहपुर में प्रेमी युगल पर हमले की घटना का हवाला देते हुए कहा कि सरकार की रोमियो पुलिस का पता नहीं कहां है?

व्यापारियों को जोड़ेंगे

सपा मुखिया ने नोटबंदी व जीएसटी मुद्दे पर भाजपा को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारियों का हुआ है। हम व्यापारियों को जोडऩे का काम कर रहे हैं। नोटबंदी और जीएसटी से भ्रष्टाचार खत्म करने के दावे किए गए थे परंतु व्यापारियों की कमर तोड़ दी। 

यह भी पढ़ें: विदेशी सैलानियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने देखा ताजमहल

गुजरात जाए न जाए पर भाजपा हारेगी

गुजरात में चुनाव लडऩे के सवाल कहा कि कांग्रेस से वार्ता जारी है। वहां के हालात बदल रहे है, हम गुजरात जाए या न जाए परंतु वहां पर भाजपा हार रही है। नगर निकाय चुनाव मजबूती से लडऩे का दावा करते हुए कहा कि अपने विकास कार्यो को हम जनता तक पहुंचाने में कामयाब रहे तो सबसे अधिक मेयर सपा के होंगे। 

सपा मेंं शामिल होने वाले

मधुसूदन शर्मा-आगरा पूर्व विधायक, मनीष जायसवाल-बस्ती पूर्व एमएलसी, राकेश शर्मा सभी बसपा, मिथलेश पाल- पूर्व विधायक व हरेंद्र शर्मा-मुजफ्फरनगर, ताराचंद शास्त्री -पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री मेरठ, सभी रालोद व कांग्रेस की वंदना राकेश शुक्ला व राजीव शर्मा। 

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ के आगरा दौरे के दौरान लोग घरों में कैद

डीएम बाराबंकी तो ईमानदार है: अखिलेश

भाजपा सांसद प्रियंका रावत द्वारा बाराबंकी के जिलाधिकारी पर लगाए आरोपों के बचाव में सपा मुखिया खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि बाराबंकी के डीएम तो ईमानदार है। भाजपा सांसद को पता नहीं क्या हुआ? जो आरोप लगाए है। अखिलेश यादव यहीं नहीं ठहरे उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस को भी सराहा। उनका कहना था कि सभी अच्छा काम करते हैं, डायल- 100 भी बेहतर काम करती रही है। 

यह भी पढ़ें: भाजपा के लिए अपने ही बन रहे विपक्ष से बड़ी चुनौती

आठ को काला दिवस

सपा अध्यक्ष ने नोटबंदी घोषणा की सालगिरह आठ नवंबर को काला दिवस मनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी का नुकसान गरीब व कमजोर वर्ग को अधिक हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.