Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, दयाराम पाल के साथ एक दर्जन BSP के नेता SP में शामिल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में आज समाजवादी पार्टी कार्यालय में बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 12:04 AM (IST)
अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, दयाराम पाल के साथ एक दर्जन BSP के नेता SP में शामिल
अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, दयाराम पाल के साथ एक दर्जन BSP के नेता SP में शामिल

लखनऊ, जेएनएन। उपचुनाव से पहले सपा ने बसपा को एक तगड़ा झटका दिया। बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दयाराम पाल व मिठाई लाल को सैकड़ों समर्थकों समेत सदस्यता ग्रहण कराते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सबके लिए दरवाजे खुले होने की बात कही। उनका कहना था कि पार्टी में लेते हुए दर्ज मुकदमों को भी न देखेंगे। 

loksabha election banner

शुक्रवार को सपा मुख्यालय में आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में अखिलेश ने शिवपाल यादव की वापसी के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा, हम पर परिवारवाद के आरोप लगते हैं जबकि हमारे परिवार में लोकतंत्र है। कोई भी जिस विचारधारा से जुड़ना चाहे, जुड़ सकता है। जहां भी जाना चाहे, जा सकता है, आना चाहे तो वह आ भी सकता है। 2022 में सरकार बनानी है तो परिवार बढ़ाना पड़ेगा, दयाराम पाल और उनके तीनों पुत्र भी इसी लिए पार्टी में शामिल हुए है। जो आएगा, उसे आंख बंद कर शामिल किया जाएगा।

एनआसी लागू हुआ तो मुख्यमंत्री को भी जाना होगा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में अंगे्रजों ने डिवाइड एंड रूल चलाया था अब डराओ एंड रूल चल रहा है। डिवाइड एंड रूल वालों को भगा दिया, अब डराने वालों को भगाना है। एनआरसी लागू करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि सबसे पहले मुख्यमंत्री को ही बाहर जाना होगा। उन्होंने कहा कि अब लोकतंत्र सीबीआइ, ईडी और आयकर वालों के सहारे चल रहा है। इससे बचे तो खबरें चलवाकर बदनाम कराया जा रहा हैं। उन्होंने योगी सरकार का काउंट डाउन आरंभ होने का दावा किया।

खजांची को गोद ले बैंक

अखिलेश ने नोटबंदी के दौरान बैंक के बाहर पैदा हुए बालक खजांची को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए कहा कि इसका परिवार बदहाल है। रिजर्व बैंक और पंजाब नैशनल बैंक को चाहिए कि वो खजांची को गोद लें। उसका घर बनवाएं और हर महीने दस हजार रुपये दें। उनका कहना था कि खजांची के कमाने लायक होने तक उसका खर्चा सपा उठाएगी।

कोर्ट से न्याय की उम्मीद

अखिलेश ने चिन्मयानंद प्रकरण पर कोर्ट से न्याय की उम्मीद जताते हुए कहा कि आजम खां का अपराध यही है कि उन्होंने एक यूनिवर्सिटी बनवा दी। उन्होंने आजम के मामले में भी कोर्ट से न्याय की आस जताई और मंदिर निर्माण पर कोर्ट का फैसला स्वीकारने की बात दोहराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.