Move to Jagran APP

AIMIM भी यूपी की पॉलिटिक्स में आजमाएगा भाग्य, असदुद्दीन ओवैसी ने ओम प्रकाश राजभर से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के बाद अब एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी उत्तर प्रदेश में चुनावी मैदान में आने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ में मुलाकात की और गठबंधन का ऐलान किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 02:39 PM (IST)
AIMIM भी यूपी की पॉलिटिक्स में आजमाएगा भाग्य, असदुद्दीन ओवैसी ने ओम प्रकाश राजभर से की मुलाकात
बुधवार को ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ में मुलाकात की है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल सक्रिय होने लगे हैं। आम आदमी पार्टी के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी उत्तर प्रदेश में चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। इसी सिलसिले में बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ में मुलाकात की है। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर और वह आपके सामने बैठे हैं। हम एक साथ उत्तर प्रदेश में उनके नेतृत्व में काम करेंगे।

loksabha election banner

हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अब उत्तर प्रदेश में अपने पैर जमाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ में एक होटल में मुलाकात की। एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वर्ष 2022 में असदुद्दीन ओवैसी और संयुक्त भागीदारी मोर्चा मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

#WATCH: "The two of us (Suheldev Bharatiya Samaj Party's Om Prakash Rajbhar & he) are sitting before you. We stand together & we will work under his leadership," says AIMIM Chief Asaduddin Owaisi when asked if his party will hold talks with AAP. pic.twitter.com/Plryeutdy4 — ANI UP (@ANINewsUP) December 16, 2020

कानपुर रोड स्थित एक होटल में बंद कमरे में आधा घंटा चली मुलाकात के बाद राजभर ने मोर्चे में अन्य दलों को भी शामिल शामिल करने की बात कही। उन्होंने सपा, बसपा व कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए जा रहे वोट कटवा होने जैसे आरोपों पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि प्रदेश में अगली सरकार भागीदारी मोर्चा की बनेगी। उनका कहना था कि ऐसे आरोप डरें हुए लोग ही लगा रहे हैं। इस मौके पर ओवैसी ने कहा कि आने वाले दिनों में हमारा कारवां और आगे बढ़ेगा। ममता बनर्जी के आरोप पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई ताकत नहीं है जो ओवैसी को दौलत से खरीद सकें।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए ओम प्रकाश राजभर ने जनभागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया है। जनभागीदारी मोर्चे में बाबूराम कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी और जनता क्रांति पार्टी समेत आठ क्षेत्रीय पार्टियां शामिल हैं। इसके अलावा ओवैसी की प्रगतिशील समाज पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा से मुलाकात भी प्रस्तावित है।

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि शिवपाल सिंह यादव उत्तर प्रदेश की राजनीति में बहुत बड़ा चेहरा हैं। उनसे भी मुलाकात होनी है। उन्होंने कहा कि बिहार में जो कामयाबी मिली है, उसमें हम सभी का योगदान रहा है। वहां के परिणामों से बहुत बड़ा हौसला मिला है, जिसे आगे भी जारी रखेंगे। 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जनभागीदारी संकल्प मोर्चा को और मजबूत करने के लिए आज असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात हुई है। बताया कि वह मोर्चे में शामिल होंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे। मोर्चा को मजबूत करने के लिए राजनीतिक दलों को जोड़ा जा रहा है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं मुफ्त होनी चाहिए और इसके लिए हम कटिबद्ध हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.