Move to Jagran APP

UP Chunav 2022: AIMIM ने आठ और सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, जानें- दूसरी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट

UP Vidhan Sabha Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में आठ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले रविवार को पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:05 AM (IST)
UP Chunav 2022: AIMIM ने आठ और सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, जानें- दूसरी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए एआईएमआईएम ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में आठ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले रविवार को पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी इस बार उत्तर प्रदेश में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है।

loksabha election banner

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई है उसमें पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फरनगर सदर (मुजफ्फरनगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद), सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डा. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने जो आठ उम्मीदवार की दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें से सात मुस्लिम प्रत्याशियों को मौका दिया है। जिन सीटों पर ओवैसी ने मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा हैं वे सभी सीटें उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं। अब तक कुल 17 प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं।

Koo App

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 हेतु प्रत्याशियों की दूसरी सूची #UPElection2022 #AIMIMUttarPradesh

View attached media content - Shaukat Ali (@shaukatali) 17 Jan 2022

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक गाजियाबाद की लोनी सीट से डा. मेहताब, हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर सीट पर फुरकान चौधरी और धौलाना सीट पर हाजी आरिफ को उम्मीदवार बनाया गया है। मेरठ की सिवालखास सीट से रफत खान, सरधना सीट से जीशान आलम और किठौर सीट से तस्लीम अहमद चुनाव लड़ेंगे। वहीं, सहारनपुर जिले की बेहट सीट से अमजद अली और सहारनपुर देहात सीट से मरगूब हसन उम्मीदवार होंगे। बरेली जिले की बरेली सीट पर शाहीन रजा खान को उम्मीदवार बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.