Move to Jagran APP

रायबरेली में 1.30 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला आगरा का व्यवसायी गिरफ्तार, व्यापारियों से करोड़ों का अनाज खरीदकर हो गया था रफूचक्कर

रायबरेली के व्यापारियों से 1.30 करोड़ रुपये का धान गेहूं और चावल लेकर चंपत होने वाले आगरा के गल्ला व्यवसायी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसका चालान कर दिया गया। मामला ऊंचाहार कोतवाली का है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:00 PM (IST)
रायबरेली में 1.30 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला आगरा का व्यवसायी गिरफ्तार, व्यापारियों से करोड़ों का अनाज खरीदकर हो गया था रफूचक्कर
रायबरेली में धोखाधड़ी के आरोप में आगरा का व्यवसायी गिरफ्तार।

रायबरेली, संवाद सूत्र। जिले के व्यापारियों से 1.30 करोड़ रुपये का धान, गेहूं और चावल लेकर चंपत होने वाले आगरा के गल्ला व्यवसायी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसका चालान कर दिया गया। मामला ऊंचाहार कोतवाली का है। ओम मंगल इंटरप्राइजेज के संचालक पूरे इछनी गांव निवासी संतोष कुमार समेत कई व्यवसायियों ने फरवरी में मुकेश बघेल के खिलाफ धोखा धड़ी का केस दर्ज कराया था। वह आगरा जिले के न्यू आगरा कोतवाली अंतर्गत करोलबाग रोड रामविहार कालोनी का रहने वाला है। 

loksabha election banner

यह है मामला

पीड़ितों ने बताया गया कि मुकेश बड़े स्तर पर गल्ले का व्यवसाय करता था। वह क्षेत्र के करीब 12 व्यवसायियों से गल्ला खरीदकर ट्रक में लोड कराकर आगरा ले जाता था। करीब सात महीने पहले इन्हीं व्यवसायियों से उसने 1.30 करोड़ कीमत का धान, गेहूं, चावल आदि खरीदा। इसके बाद कई महीनों तक भुगतान करने में आनाकानी करता रहा। बाद में धमकी देने लगा और अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। पता चला है कि धान, गेहूं किसानों से लेकर व्यापारियों ने दिया था। इनका भुगतान फंसा होने के कारण किसान की उपज का मूल्य भी बकाया था। इसको लेकर किसान आंदोलित थे। थाना, तहसील और जिला स्तर पर विरोध दर्ज कराने के कारण मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। हालांकि, इसके बावजूद आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर पुलिस काफी शिथिल थी। इस कारण ऊंचाहार कोतवाली में दर्ज मामले की विवेचना गत माह अपराध शाखा स्थानांतरित कर दी गई थी। केस की विवेचना कर रहे अपराध शाखा के उप निरीक्षक अभिनेंद्र सिंह ने बुधवार को आरोपित मुकेश बघेल को आगरा में गिरफ्तार कर लिया। वहां से उसे कोतवाली ले आए। यहां घंटों पूछताछ हुई। कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित के आपराधिक इतिहास के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.