Move to Jagran APP

अजब प्रेम की गजब कहानी: सुलतानपुर में दुल्‍हन ने विदाई से किया इन्‍कार, शादी के जोड़े में जा पहुंची प्रेमी के घर

सुलतानपुर में सामूहिक शादी में दूसरे के साथ विवाह होने के बाद विवाहिता अपनी ससुराल ना जाकर प्रेमी के घर पहुंच गई है। मामले में पुलिस से शिकायत भी की गई लेकिन युवती के बालिग होने से उसकी भी कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 07:24 AM (IST)
अजब प्रेम की गजब कहानी: सुलतानपुर में दुल्‍हन ने विदाई से किया इन्‍कार, शादी के जोड़े में जा पहुंची प्रेमी के घर
सुलतानपुर में आया अनोखा मामला, शादी के बाद दुल्‍हन ने किया विदाई से इन्‍कार।

सुलतानपुर, जेएनएन। कहते हैं अगर प्‍यार सच्चा है तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। सुलतानपुर में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है। सामूहिक शादी में दूसरे के साथ विवाह होने के बाद विवाहिता अपनी ससुराल ना जाकर प्रेमी के घर पहुंच गई। मामला इस कदर बढ़ा कि पति, पिता और पंचायत के समझाने के बाद भी दुल्‍हन ने वापस जाने से इन्‍कार कर दिया। गांव में इस मामले की चर्चा हो रही है। 

loksabha election banner

यह है मामला 

दूबेपुर गांव निवासी एक युवती का विवाह 15 जनवरी को ब्लॉक परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में अमेठी जिला के कटरा कसारा निवासी युवक के साथ हुआ। सामूहिक विवाह के बाद विवाहिता ने ससुराल जाने से इन्‍कार कर दिया। ससुराल जाने के इन्कार करने से परिवारजनों ने उसकी विदाई नहीं की। इसी बीच बीते 18 फरवरी को विवाहिता घर से निकली और दोमुहां चौराहा पहुंच गई। वहां से उसने अपने प्रेमी के घर का पता पूछ पूछते हुए उसके घर जा पहुंची। 

पंचायत में भी नहीं हुआ फैसला

विवाहिता को देखकर प्रेमी के परिवारजन ने इसकी जानकारी दुल्हन की मां व अन्य लोगों को दे दी। शुक्रवार को उसकी मां व अन्य लोग गांव पहुंचे। पूरे मामले पर पंचायत हुई, लेकिन दुल्हन ने पति और पिता दोनों के घर जाने से इन्कार कर दिया। जिसके बाद दुल्हन के परिवारजन ने तहरीर थाने में दे दी। कोतवाल देवेंद्र सिंह ने बताया कि युवती बालिग है। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

प्रेमी के घरवाले तैयार 

सूचना के मुताबिक प्रेमी व उसके घरवाले युवती को अपनाने के लिए तैयार हैं। वहीं दुल्‍हन के परिवारीजन शादी के लिए तैयार नहीं है। शादी के बाद युवती द्वारा की गई हिमाकत उन्‍हें गंवारा नहीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक युवती के प्रेम प्रसंग की भनक लगते ही उसकी शादी आनन फानन तय कर दी गई थी। जिसके बाद युवती ने ये कदम उठाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.