Move to Jagran APP

Happy Birthday Deepika Padukone: दीपिका ने रणवीर संग एसिड अटैक सर्वाइवर्स के बीच यूं मनाया जन्मदिन, देखें तस्‍वीरें

Happy Birthday Deepika Padukone फिल्म एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपना 34वां जन्‍मदिन एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ लखनऊ ने मनाया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:09 AM (IST)
Happy Birthday Deepika Padukone: दीपिका ने रणवीर संग एसिड अटैक सर्वाइवर्स के बीच यूं मनाया जन्मदिन, देखें तस्‍वीरें
Happy Birthday Deepika Padukone: दीपिका ने रणवीर संग एसिड अटैक सर्वाइवर्स के बीच यूं मनाया जन्मदिन, देखें तस्‍वीरें

लखनऊ, जेएनएन। Happy Birthday Deepika Padukone: लखनऊ की जमीं पर उतरे सितारे और रविवार रोशन हो गया। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपना 34वां जन्मदिन मनाने के लिए नवाबों के शहर लखनऊ को चुना। लखनऊ वालों ने भी दिल खोलकर प्यार लुटाया। दीपिका लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे होटल ताज पहुंचीं। उसके बाद वह दोपहर करीब चार बजे शीरोज हैंगआउट कैफे आईं। यहां दीपिका ने अपनी फिल्म 'छपाक' के प्रमोशन के दौरान एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ अपना जन्मदिन मनाया। उनके साथ अभिनेता विक्रांत मैसी, डायरेक्टर मेघना गुलजार और एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी भी थीं।

loksabha election banner

बाहर दोपहर से ही उमड़ी भीड़ शाम को अभिनेता व दीपिका के पति रणवीर सिंह के आने से और उत्साहित हो गई। गुलाब का गुलदस्ता लिए पहुंचे रणवीर सिंह ने गर्मजोशी के साथ दीपिका को जन्मदिन की बधाई दी। शीरोज हैंगआउट की ओर से इस खास मौके के लिए विशेष तैयारी की गई थी। 

बता दें, दीपिका पादुकोण अपनी अगली फिल्‍म 'छपाक' में दिल्ली की एक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभा रही हैं। यह फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए कलाकारों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।इस फिल्म में लखनऊ की कुंती सोनी, अलीगढ़ की जीतू शर्मा, बिजनौर की बाला प्रजापति और हरियाणा की ऋतु सैनी काम कर रही हैं।

फैंस कर रहे थे उनका इंतजार

वहीं, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के लखनऊ पहुंचे से पहले ही सैकड़ों की संख्या में उनके फैन्‍स शीरोज हैंगआउट पहुंचे। बेसब्री से दीपिका के आने का इंतजार कर रहे थे। दीपिका के कार उतरते ही उनकी एक झलक पाने को फैन्‍स बेताब दिखे। 

 

लक्ष्मी ने बंद कराई तेजाब की बिक्री

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। लक्ष्मी एक एसिड अटैक सर्वाइवर होने के साथ एसिड अटैक सर्वाइवर्स के अधिकारों के लिए आवाज उठाती हैं।

साल 2005 में जब वह पंद्रह साल की थीं, उस वक्त 32 साल के नईम खान उर्फ गुड्डू नाम के युवक ने उनपर एसिड अटैक कर दिया था। जिसका कारण उनकी बात न मानना था। लक्ष्मी ने एसिड की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए 27 हजार हस्ताक्षर कराए थे।

जिसके बाद केंद्र और राज्य सरकार ने एसिड की बिक्री को विनियमित करने का निर्देश दिया था। वह स्टॉल सेल एसिड की संस्थापक है, जो एसिड की बिक्री के खिलाफ एक अभियान है। लक्ष्मी को यूएस में 2014 का अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान भी मिल चुका है। इसके अलावा 2019 में उन्हें यूनिसेफ की तरफ से भी अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान से नवाजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.