This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

नवाबों की नगरी में आएंगे शहंशाह, लखनऊ में एक माह चलेगी शूट‍िंंग

फिल्म गुलाबो-सिताबो के लिए अमिताभ बच्चन व आयुष्मान खुराना शहर में करेंगे शूटिंग। 19 जून से शुरू होगी पुराने लखनऊ में शूटिंग मुंबई के कई कलाकार होंगे शामिल।

Anurag GuptaThu, 13 Jun 2019 08:05 AM (IST)
नवाबों की नगरी में आएंगे शहंशाह, लखनऊ में एक माह चलेगी शूट‍िंंग

लखनऊ, (जुनैद अहमद)। सदी के महानायक एवं बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन जल्द राजधानी में डेरा डालेंगे शुजीत सरकार निर्देशित फिल्म गुलाबो-सिताबो के लिए वह करीब एक माह तक लखनऊ में शूटिंग करेंगे। 19 जून से फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। दो-तीन दिन में प्रोडक्शन टीम राजधानी आ जाएगी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेता आयुष्मान खुराना भी नजर आएंगे। यह पारिवारिक कॉमेडी फिल्म है, जो लखनऊ पर आधारित होगी। 

यह पहली बार है जब अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना किसी फिल्म में एक साथ काम करेंगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन एक मकान मालिक अमरीश मल्होत्रा व आयुष्मान खुराना उनके किराएदार सुनील शुक्ला का किरदार निभाएंगे। फिल्म का एक हिस्सा मुंबई में फिल्माया जा चुका है। राजधानी व आस-पास के इलाकों में फिल्म की शूटिंग होगी। फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी है। 

नामचीन पार्कों में भी होगी शूटिंग

फिल्म की शूटिंग के लिए चौक, हजरतगंज समेत कई लोकेशन चयनित की गई हैं। आंबेडकर पार्क, इको पार्क समेत पुरानी कोठियों और गलियों में शूटिंग होगी। वहीं, ऐतिहासिक इमारतों में भी कुछ सीन फिल्माए जाएंगे।

काकोरी भी जा सकते हैं बिग बी

शूटिंग के दौरान बिग बी काकोरी भी जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि काकोरी में अमिताभ के खेत हैं, वह उसे देखने जा सकते हैं। इस दौरान व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिल सकते हैं। 

आयुष्मान की मां के किरदार में अर्चना 

राजधानी की वरिष्ठ कलाकार अर्चना शुक्ला फिल्म गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना की मां का किरदार निभाएंगी। फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के मकान में किराएदार बनकर रहती दिखाई देंगी। अर्चना तनु वेड्स मनु, इश्कजादे, मेरी बहन की शादी, मिस्टर कबाड़ी जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

बिग बी के दोस्त बनेंगे श्रीप्रकाश

रेड फिल्म में रामू काका का किरदार निभाने वाले राजधानी के श्रीप्रकाश इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के दोस्त का किरदार निभाएंगे। पिछले सप्ताह वह मुंबई में अमिताभ बच्चन से मिलकर आए हैं। श्रीप्रकाश बताते हैं कि अमिताभ बच्चन ने फिल्म की कास्ट के साथ मिलने के लिए बुलाया था। श्रीप्रकाश करीब 20 सालों से अभिनय में सक्रिय हैं। उन्होंंने जॉली एलएलबी-2, जबरिया जोड़ी, बरात कंपनी जैसे दर्जनों फिल्मों में काम किया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

लखनऊ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!