Move to Jagran APP

योगी आदित्यनाथ सरकार का CBCID में शीर्ष स्तर पर बड़ा फेरबदल, हटाए गए DG तथा ADG

Action of CM Yogi Adityanath चार वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आरके स्वर्णकार को एडीजी सीबीसीआइडी के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही सीबीसीआइडी के डीजी का अतिरिक्त कार्यभार पीवी रामाशास्त्री को सौंपा गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 02:29 PM (IST)
योगी आदित्यनाथ सरकार का CBCID में शीर्ष स्तर पर बड़ा फेरबदल, हटाए गए DG तथा ADG
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार-सीबीसीआइडी में शीर्ष स्तर पर बड़ा फेरबदल किया

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार को सीबीसीआइडी में शीर्ष स्तर पर बड़ा फेरबदल किया है। शीर्ष स्तर पर इस फेरबदल से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। सीबीसीआइडी के डीजी तथा एडीजी को पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में शनिवार को चार वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आरके स्वर्णकार को एडीजी सीबीसीआइडी के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही सीबीसीआइडी के डीजी का अतिरिक्त कार्यभार पीवी रामाशास्त्री को सौंपा गया है। पीवी रामाशास्त्री प्रदेश में डीजी सतर्कता के पद पर तैनात हैं।

काम में लापरवाही बरतने वाले तीन आईपीएस के खिलाफ सरकार ने सख्ती दिखाई है। इनमें से दो अधिकारियों को पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाला गया है जबकि एक अन्य अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। डीजी विश्वजीत महापात्रा और एडीजी एसके माथुर पर जांच में हीलाहवाली का आरोप है। जिस कारण योगी सरकार ने उन्हें दूसरी नियुक्ति से वंचित रखा है।

डीजी सीबीसीआइडी के पद से हटाए गए विश्वजीत महापात्रा को अभी नई तैनाती नहीं मिली है। इसी तरह से एडीजी सीबीसीआइडी के पद पर हटाए गए एसके माथुर को भी अभी नई तैनाती नहीं मिली है। प्रदेश शासन ने सीबीसीआइडी में बड़े फेरबदल का निर्णय देर रात कर लिया था।

प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले बड़ी संख्या में तबादले किए थे। डिप्टी एसपी तथा एएसपी के पद पर तैनात पीपीएस अधिकारियों के साथ ही आइपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था। प्रदेश में कानपुर तथा वाराणसी में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद से बड़ी संख्या में वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों के पद में भी फेरबदल किया गया था। इस तबादले में एडीजी, आइजी, डीआइजी, एसएसपी तथा एसपी की तैनाती स्थल में फेरबदल किया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.