Move to Jagran APP

यूपी में जहरीली शराब से मौत में कार्रवाई, लखनऊ व फीरोजाबाद के हटाए गए जिला आबकारी अधिकारी

जहरीली शराब पीने से मौतें होने की घटनाओं का उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। लखनऊ और फीरोजाबाद जिले के आबकारी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। वहीं लखनऊ के सेक्टर 11 में तैनात आबकारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:31 AM (IST)
यूपी में जहरीली शराब से मौत में कार्रवाई, लखनऊ व फीरोजाबाद के हटाए गए जिला आबकारी अधिकारी
जहरीली शराब पीने से मौतें होने की घटनाओं का उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। जहरीली शराब पीने से मौतें होने की घटनाओं का उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। लखनऊ और फीरोजाबाद जिले के आबकारी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। दोनों को आबकारी आयुक्त प्रयागराज कार्यालय से संबद्ध किया गया है। वहीं, जांच में लापरवाही बरतने की पुष्टि होने पर लखनऊ के सेक्टर 11 में तैनात आबकारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें भी आबकारी आयुक्त प्रयागराज कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

loksabha election banner

दीपावली त्योहार के मौके पर जहरीली शराब पीने से कुछ जिलों में मौतें हुई हैं। इन घटनाओं का उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ के जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह और फीरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी राम स्वार्थ चौधरी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है, अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि दोनों अधिकारियों को आबकारी आयुक्त प्रयागराज कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद ने बताया कि लखनऊ की घटना की जांच संयुक्त आबकारी आयुक्त ईआइबी मुख्यालय लखनऊ जोन लखनऊ व उप आबकारी आयुक्त ईआइबी मुख्यालय प्रयागराज ने संयुक्त रूप से की। उनकी आख्या के अनुसार लखनऊ के लतीफनगर में ननकऊ नामक राशन कोटेदार द्वारा गांव में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर आबकारी निरीक्षक सेक्टर 11 लखनऊ आलोक पांडेय पर विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। साथ ही आबकारी निरीक्षक को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित करके आबकारी आयुक्त प्रयागराज कार्यालय से संबद्ध किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.